जनचौपाल में नागरिकों ने कलेक्टर को बताई अपनी समस्याएं

कलेक्टर ने अधिकारियों को आवेदनों का शीघ्र निराकरण करने के दिए निर्देश

रायपुर, 12 फ़रवरी (हि.स.)। कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने सोमवार को कलेक्टोरेट परिसर के रेडक्रॉस सभाकक्ष में जन चौपाल के माध्यम से जिले के विभिन्न स्थानों से आए नागरिकों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। आज जनचौपाल में 42 आवेदन आए। कलेक्टर ने आवेदनों का अवलोकन कर नियमानुसार पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए अधिकारियों से कहा।

जनदर्शन में आज ग्राम करहीडीह के किसान फूलसिंह वर्मा ने किसान समृद्धि योजना अंतर्गत विद्युत नहीं मिलने, ग्राम नरदहा निवासी चंदूलाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, राजधानी के ब्राह्मण पारा के हनुमान मंदिर विकास समिति ने अवैध कब्जे की शिकायत, गुढ़ियारी निवासी प्रवेश ठाकरे ने अपनी जमीन के नक्शे में त्रुटि सुधार करवाने, गोकुल नगर ग्वाल पाल संघ ने डेयरी क्षेत्र के बीच में नगर निगम रायपुर द्वारा प्रस्तावित मितानीन सामुदायिक भवन को अन्य जगह बनवाने, विजयलक्ष्मी वर्मा ने राशन कार्ड से अपना नाम कटवाने, भानपुरा निवासी लालाराम मंडले ने वृद्धा पेंशन न मिलने की शिकायत, ग्राम संडी के किसान चंद्रशेखर वर्मा ने धान बेचने के उपरांत राशि आहरण न होने की समस्या संबंधी आवेदन दिया। कलेक्टर ने सभी आवेदनों पर यथासंभव निराकरण करने अधिकारियों को निर्देशित किया।

उल्लेखनीय है कि प्रत्येक सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक जन चौपाल का आयोजन होता है। जहां जनसामान्य अपनी समस्याओं के समाधान के लिए पहुंचते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर