मंगलवार को संदेशखाली जाएगा तृणमूल प्रतिनिधिमंडल

कोलकाता, 12 फरवरी (हि.स.)। छह दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन के बाद धारा 144 का सामना कर रहे उत्तर 24 परगना के तनाव ग्रस्त क्षेत्र संदेशखाली का दौरा अब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल भी करने वाला है। सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों का प्रतिनिधिमंडल जा रहा था लेकिन उन्हें बीच रास्ते में ही रोक दिया गया था। राज्यपाल डॉ सी.वी. आनंद बोस ने मौके पर जाकर हालात का जायजा लिया है और महिला आयोग की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर महिलाओं से बात की है। एक दिन पहले माकपा के प्रतिनिधिमंडल को रोक दिया गया था लेकिन मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के सदस्य हिंसा प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने वाले हैं।

वरिष्ठ नेता पार्थ भौमिक के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार दोपहर संदेशखालि का दौरा करेगा। पिछले कुछ दिनों से, क्षेत्र में महिलाओं पर कथित अत्याचार को लेकर तृणमूल को संदेशखाली में स्थानीय लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है जो पार्टी नेता शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पार्टी नेता और राज्य के सिंचाई एवं जलमार्ग मंत्री पार्थ भौमिक करेंगे। तृणमूल विधायक नारायण गोस्वामी और अन्य नेता उनके साथ होंगे। वापस लौटकर वे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को रिपोर्ट देंगे। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर