हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा : 6 उपद्रवियों से अवैध तमंचे और जिन्दा कारतूस मिले, अब तक कुल 36 उपद्रवी गिरफ्तार

हल्द्वानी, 13 फरवरी (हि.स.)। हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा में नैनीताल पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। अभी तक कुल 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इनमें से 06 उपद्रवियों को 02 अवैध तमन्चाें, 06 जिन्दा कारतूस व 02 खोखे मिले हैं। साथ ही 41 शस्त्र धारकों के निरस्त कर शस्त्र थाने में जमा कराए गए हैं। अतिक्रमण स्थल पर नयी पुलिस चौकी की स्थापना की गई है।

इस संबंध में मंगलवार को पत्रकार वार्ता में पुलिस ने बताया कि इस हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये प्रह्लाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल द्वारा हरबन्स सिंह, एसपी सिटी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में वृहद स्तर पर विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीमों ने घटनास्थलों के आसपास के सीसीटीवी के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घरों में दबिश दी और उपरोक्त मुकदमों के आधार पर अब तक 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें से छह उपद्रवियों के कब्जे से अवैध हथियार और कारतूस बरामद किये गये हैं।

गौरतलब है कि बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना को अंजाम दिया था। इस सम्बन्ध में थाना-बनभूलपुरा में 03 अभियोग मुअसं-21/2024, 22/2024 व 23/2024 दर्ज किये गये हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर