नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाला आरोपित लखनऊ से गिरफ्तार

ऋषिकेश से नाबालिक से पदकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को लखनऊ से किया गिरफ्तार छाया विक्रम

- पुलिस ने नाबालिग को पूर्व में ही कर लिया था सकुशल बरामद, आरोपित था फरार

ऋषिकेश, 15 फरवरी (हि.स.)। स्थानीय कोतवाली पुलिस ने विगत 16 जनवरी को ऋषिकेश क्षेत्र से एक नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुराचार किए जाने के आरोपित को एक महीने बाद लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है जबकि पुलिस ने नाबालिग को पूर्व में ही सकुशल बरामद कर लिया था, तभी से आरोपित फरार था।

ऋषिकेश कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक उत्तम सिंह रमोला ने बताया कि विगत 17 जनवरी 2024 को वादी के द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में एक लिखित तहरीर दी गई थी कि उनकी नाबालिग पुत्री विगत 16 जनवरी 2024 को करीब 1:00 बजे दिन में घर से अपने स्कूल की फाइल लेने बाजार के लिए निकली थी, जो अब तक घर वापस नहीं आई है।

पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज का अवलोकन कर उपरोक्त नाबालिग को दीपक यादव पुत्र सुखराम निवासी वादे का पुरवा थाना मवई जिला अयोध्या, उत्तर प्रदेश अपने साथ बहला फुसलाकर लखनऊ उत्तर प्रदेश ले गया है। इसके पश्चात नाबालिग की सकुशल बरामदगी और आरोपित की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम लखनऊ उत्तर प्रदेश रवाना हुई जहां से 20 जनवरी 2024 को नाबालिग को सकुशल बरामद कर लिया था, लेकिन आरोपित मौके से पहले ही फरार हो गया था।

नाबालिग से पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ कि आरोपित उसे बहला फुसलाकर अपहरण करने के पश्चात उसके साथ दुष्कर्म भी किया। इसके बाद आरोपित के विरुद्ध पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई। नाबालिग को सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द कर आरोपित की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे। उसे कल 14 फरवरी 2024 को को लखनऊ उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विक्रम

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर