हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा: गौजाजाली, रेलवे बाजार, आरएफसी गोदाम क्षेत्र में सुबह 9 से 4 बजे तक कर्फ्यू में छूट

हल्द्वानी, 15 फ़रवरी (हि.स.)। जिलाधिकारी ने शांति व्यवस्था में सुधार को को देखते हुए वनभूलपुरा के कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्र में स्थित गौजाजाली, रेलवे बाजार, आरएफसी गोदाम क्षेत्र में सुबह 9 से 4 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी है। जबकि शेष बनभूलपुरा में 9 से 11 बजे तक कर्फ्यू में छूट देने का आदेश जारी किया है। यह आदेश 15 फरवरी से सुबह 5 बजे से अगले आदेशों तक लागू रहेगा।

जिलाधिकारी वंदना सिंह के जारी आदेश के मुताबिक वनभूलपुरा में 15 फरवरी से सुबह 5 बजे कर्फ्यू में छूट दिए जाने का आदेश लागू होगा। इसके तहत गौजाजाली, रेलवे बाजार, आरएफसी गोदाम क्षेत्र में सुबह 9 से 4 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी है। जबकि शेष बनभूलपुरा में 9 से 11 बजे तक कर्फ्यू में छूट रहेगी। कर्फ्यू में छूट के दौरान क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति से जुड़े प्रतिष्ठान और दुकानें खुली रहेंगी। इस दौरान आम लोग आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए दुकानों तक आ जा सकेंगे जबकि अनावश्यक आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

क्षेत्र के लोगों के लिए यह छूट सिर्फ कर्फ्यू वाले क्षेत्र में ही आवागमन की अनुमति रहेगी। वह कर्फ्यू वाले क्षेत्र से बाहर आ-जा नहीं सकेंगे। कर्फ्यू में छूट के तहत छात्र-छात्राएं परीक्षा देने के लिए क्षेत्र से परीक्षा केंद्र तक आ जा सकेंगे। साथ ही क्षेत्र में निवासरत कर्मचारी भी बोर्ड ड्यूटी पर जा सकेंगे। आदेश का उल्लंघन करने पर लोगों के खिलाफ धारा-188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने प्रशासनिक अधिकारियों को लाउडस्पीकर से क्षेत्र में इस आदेश का प्रचार करने के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर