शाहजहां का बचाव, महिलाओं को दोषी ठहराने के बाद ममता ने कहा : संदेशखाली के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

कोलकाता, 15 फरवरी (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अशांत संदेशखाली क्षेत्र में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और किसी भी तरह की गैरकानूनी गतिविधि में शामिल किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा। गुरुवार को राज्य विधानसभा में संबोधन करते हुए उन्होंने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं द्वारा स्थानीय लोगों पर कथित अत्याचारों को लेकर जिस क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, उसका जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने कभी किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया है और न ही होने देंगी। उन्होंने कहा कि हम संदेशखाली की स्थिति पर नजर रख रहे हैं। किसी भी गलत काम में शामिल किसी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा। मैंने वहां राज्य महिला आयोग को भेजा है और संदेशखाली के लिए एक विशेष पुलिस टीम बनाया है।

बनर्जी ने कहा कि क्षेत्र में अशांति फैलाने के लिए एक भयानक साजिश रची जा रही है और राज्य सरकार ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई की है।

बुधवार को लगातार सातवें दिन संदेशखाली में विरोध प्रदर्शन जारी रहा, बड़ी संख्या में महिलाएं सड़कों पर उतर आईं और तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग की। शाहजहां शेख और उनके साथियों के खिलाफ आरोप हैं कि वे जबरन जमीन पर कब्जा करते हैं और महिलाओं का यौन उत्पीड़न करते हैं। हालांकि विधानसभा में संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक तरह से संदेशखाली के तृणमूल नेता शेख शाहजहां का बचाव किया और मुंह बांधकर प्रदर्शन करने वाली महिलाओं पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि लोग हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए उनके बयान पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर