बांस बागान में साक्षात्कार, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

डोमकल, 15 फरवरी (हि.स.)। नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का पुलिस ने गुरुवार को भंडाफोड़ किया। दरअसल मुर्शिदाबाद के जालंगी के पाकुड़िया में बांस के बगीचे में एक पंडाल बनाया गया था, जहां विभिन्न जिलों से नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार आयोजित किए जा रहे थे।

गुप्त सूत्रों से खबर मिलते ही जालंगी ओसी कौशिक पाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। स्थिति की जांच करने और नौकरी के लिए साक्षात्कार आयोजित करने के बाद सहाबुल शेख को गिरफ्तार किया गया। साथ ही मौके पर पड़े कई कागजात जब्त कर थाने ले गये।

स्थानीय इस्माइल शेख ने कहा कि सहाबुल नौकरी देने के नाम पर ठगी कर गांव का नाम बदनाम कर रहा है। इसे काबू करने की आवश्यकता है।

उल्लेखनीय है कि सहाबुल इस्लाम ने पहले भी कई बेरोजगार युवकों से नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे हड़पे हैं। गुरुवार को भी इलाके में नौकरी चाहने वालों का इंटरव्यू चल रहा था। इसके लिए जिले के विभिन्न हिस्सों से कई अच्छे कपड़े पहने व्यक्तियों का फर्जी साक्षात्कार बोर्ड पर बनाया गया था। गांव के लोगों ने बांस बगान में बने पंडाल में बाहर से बेरोजगार युवकों को चार पहिया वाहन और कई मोटरसाइकिलों से आते देखा तो उन्हें संदेह हुआ और उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

इस बीच पुलिस को देख मौके से कई लोग एवं सहाबुल शेख ने भी भागने की कोशिश की। लेकिन ग्रामीणों और पुलिस के प्रयास से सहाबुल शेख को गिरफ्तार कर लिया गया। उस घटना में नौकरी चाहने वालों की ओर से भी शिकायत की गई है। पूछे जाने पर सहाबुल शेख ने कहा कि इंदिरा गांधी के जमाने के 20 सूत्री कार्यक्रम को लेकर कोर्ट में केस चल रहा है। इन लोगों को केस से जुड़े कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए बुलाया गया था।

हालांकि पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार किया गया शख्स झूठ बोल रहा है। इस संबंध में जब्त दस्तावेजों की जांच की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को गिरफ्तार व्यक्ति को कोर्ट में लाकर पुलिस हिरासत में लेने के लिए भी आवेदन दिया जायेगा। पुलिस को यह पता चल चुका है कि घटना में सिर्फ सहाबुल ही शामिल नहीं है। इसके पीछे और भी लोग हैं। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर