दो दिन बाद बदलेगा प्रदेश का मौसम, बारिश-ओलावृष्टि की संभावना

जयपुर,16 फ़रवरी (हि.स.)। प्रदेश में पारे में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। दिन और रात के पारे इजाफा हो रहा है। प्रदेश के पांच शहरों का दिन का पारा 30 पार पहुंच गया। शुक्रवार को बाड़मेर का दिन सबसे गर्म रहा। बढ़ते पारे के बीच दो दिन बार प्रदेश के मौसम में फिर बदलाव देखने को मिल सकता है। पश्चिम विक्षोभ के चलते 19-20 को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार बाडमेर, जैलसमेर, जोधपुर, डूंगरपुर और जालौर का दिन का पारा 30 पार रहा। 32.1 डिग्री के साथ बाड़मेर का दिन और 15.8 डिग्री केसाथ डूंगरपुर की रात सबसे गर्म रही। प्रदेश के 9 शहरों का रात का पारा 10 डिग्री से नीचे रहा।

मौसम विभाग के अनुसार मांउट आबू का न्यूनतम तापमान 2, अलवर का 5.8, पिलानी का 7.2,फतेहपुर का 7.4,बारां का 8.3, चूरू का 8.6, श्रीगंगानगर का 8.8, भीलवाड़ा का 9 और चित्तौड़गढ़ का 9.2 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 19 फरवरी को उत्तर-पश्चिमी राजस्थान व आसपास के क्षेत्र के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने की प्रबल संभावना है। इसके प्रभाव से 19-20 फरवरी को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर