उच्च माध्यमिक परीक्षा के दौरान छात्राओं की कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी, मालदह में तनाव

उच्च माध्यमिक परीक्षा के दौरान छात्राओं की कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी, मालदह में तनाव

मालदह, 16 फरवरी (हि.स.)। डीएलएड अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले जांच के नाम पर लड़कियों को निर्वस्त्र करने का आरोप लगा था। इस घटना को लेकर पूर्व बर्दवान के तलित गौडेश्वर हाई स्कूल में काफी हंगामा हुआ था। इस बार उच्च माध्यमिक परीक्षा के दौरान उसी घटना की पुनरावृत्ति हुई है। आरोप है कि परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय छात्राओं के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई। इस घटना को लेकर मालदह के कालियाचक में शुक्रवार को पूरे दिन तनाव का माहौल रहा।

आरोप है कि कालियाचक के दरियापुर बाइसी हाई मदरसा में जब छात्राएं परीक्षा देने के पहुंचीं तो आईं तो मदरसे के एक शिक्षक ने लड़कियों को लगभग नग्न कर उनकी तलाशी लेनी शुरू कर दी। छात्राओं को धक्का देकर गिराने के भी आरोप सामने आए हैं। आरोप है कि परीक्षा के दौरान भी कुछ अभ्यर्थी शौचालय जाना चाहते थे लेकिन उन्हें जाने नहीं दिया गया जिससे अभ्यर्थी आक्रोशित हो गए। परीक्षा खत्म होते ही अभ्यार्थियों का गुस्सा शिक्षक के खिलाफ फूट पड़ा। स्कूल में भी जमकर तोड़फोड़ की गई।

हालांकि, आरोपित शिक्षक ने सभी आरोपों से इनकार किया है। उनका कहना था कि उन्होंने शीर्ष अधिकारियों के निर्देशों के मुताबिक काम किया है। बोर्ड के स्पष्ट निर्देश हैं कि कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेगा। उसी के अनुरूप जांच की गई। मेटल डिटेक्टर से जांच की गई। अभ्यर्थियों के आरोपों को खारिज करते हुए आरोपित शिक्षक ने यह भी यह भी दावा किया कि कुछ अभ्यर्थी दरअसल नकल करने के मौके की फिराक में थे। इसे रोकने के लिए उन्होंने ऐसा किया।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को ही पश्चिम बंगाल में उच्च माध्यमिक की परीक्षा शुरू हुई है जो 29 फरवरी तक जारी रहेगी। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर