बालीपारा में पूर्व सैनिकों ने निकाली न्याय यात्रा

शोणितपुर (असम), 16 फरवरी (हि.स.)। वन रैंक वन पेंशन चरण-2 में बरती गई कथित अनियमितता के खिलाफ करीब एक साल से संघर्षरत सेना के सेवानिवृत्त जवानों ने अब आम जनसमर्थ जुटाने की पहल के तहत आज जिला के बालीपारा में न्याय यात्रा करने की घोषणा की।

यात्रा दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए ऑल असम एक्स सर्विस फेडरेशन आफ वेटर्न एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश महंत ने बताया कि दिग्गज वीरांगना महासंघ के आह्वान पर पूर्व सैनिक न्याय यात्रा का आयोजन आज से आरंभ किय गया है, ताकि देश पर अपने जीवन को बलिदान करने वाले सैनिकों को उनका हक एवं सम्मान मिल पाए।

उन्होंने बताया कि 18 फरवरी तक यह कार्यक्रम चलेगा। इस दौरान पूरे जिले के विभिन्न गांवों में इस न्याय यात्रा के माध्यम से लोगों को सैनिकों के साथ हुए अन्याय के बारे में जानकारी दी जाएगी। उन्होंने वन रैंक वन पेंशन चरण-2 में बरती गई अनियमितता को पूर्व सैनिकों के आत्म सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला बताते हुए कहा कि यह केवल आर्थिक नुकसान नहीं है।

उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के लिए अपने जीवन को समर्पित करने वाले सैनिकों के साथ वीर नारियों के सम्मान को भी गहरा धक्का लगा है। उन्होंने कहा कि हम मांग कर रहे हैं कि वन रैंक वन पेंशन चरण-2 की उच्चतम न्यायालय के तीन सेवानिवृत्त न्यायाधीशों की कमेटी बनाकर इसकी जांच करवाई जाए लेकिन सरकार इसे नहीं मान रही है। लिहाजा अब लोगों को सरकार की नीतियों से अवगत कराने का वक्त आ गया है, जो कि इस न्याय यात्रा के माध्यम से किया जाएगा।

इस मौके पर ऑल असम के पुर्व सैनिक फेडरेशन आफ एसोसिएशन के अध्यक्ष, सचिव प्रवाल कुमार गोगोई, सलाहकार कैप्टन लोहित चन्द्र भुइयां, शोणितपुर जिला स्तर के अध्यक्ष कैप्टन इन्दु मेधी, सचिव लेफ्टिनेंट टी बसुमतारी, बिश्वनाथ जिला के अध्यक्ष टी बोडो, सचिव डंबरो बोडो समेत कुल 16 इकाई स्तर के अध्यक्ष एवं सचिव और सात वीर नारी, इसके अलावे सैनिकों की विधवा पत्नी आदि यात्रा के दौरान मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ जयकिशोर/ अरविंद

   

सम्बंधित खबर