बाराबंकी : 16 करोड़ की लागत से बनेगा जर्जर रामनगर सहादतगंज मार्ग

जजर्जर हुआ सहादतगंज मार्ग गड्डो में सड़कजजर्जर हुआ सहादतगंज मार्ग गड्डो में सड़क

बाराबंकी, 17 फरवरी (हि.स.)। जिले में बिछ रहे सड़कों के जाल में एक सड़क का नाम और जुड़ गया है। जनपद के विभागीय अधिकारियों की मेहनत से आखिरकार पीडब्ल्यूडी मंत्री ने इस सड़क को बनाने के लिए बजट पास कर दिया। सालों से जर्जर पड़ी रामनगर सहादतगंज रोड के निर्माण को आखिरकार मंजूरी मिल ही गई। पहली किश्त के रूप में चार करोड़ की धनराशि निर्गत भी हो गए है। टेंडर फाइनल होते ही विभाग काम शुरु कराएगा।

करीब 16 किमी. लम्बी यह सड़क सात मीटर चौड़ी बनेगी, जो बीते तीन-चार सालों से जर्जर है। इसको बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड एक ने पिछले साल भी प्रस्ताव भेजकर बड़ी पैरवी की थी, लेकिन कार्य नहीं हो सका था। इस वित्तीय वर्ष में फिर इसके निर्माण के लिए प्रयास हुआ। सांसद ने भी मंत्री को पत्र लिखा। छह महीने तक इस मार्ग निर्माण की पैरवी हुई और लखनऊ तक के अफसर इसे देखने आए। यह सड़क पूरी उखड़ी है व जगह-जगह गड्ढे बने हैं, जिस पर निकलना कठिन है।

अधिशाषी अभियंता दीपक चौधरी ने मंत्री से मिल कर सड़क की उपयोगिता बताई तथा कहा कि इस मार्ग से शिव भक्त कांवरियें भी कांवर लेकर पैदल महादेवा आते हैं। इसके बनने से बड़ी सुविधा मिलेगी। इस तरह के प्रयास ने सड़क निर्माण को मंजूरी दिला दी। इसकी लागत 16 करोड़ आएगी, जिसमें पहली किश्त चार करोड़ जारी कर दी गई है।

सहायक अभियंता अजीत पटेल ने बताया कि तहसील भवन मोड़ से परसा मोड़ तक करीब 16 किमी. सड़क का निर्माण जल्द ही किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/मोहित

   

सम्बंधित खबर