जापान की वस्त्र कंपनी यूनिक्लो के प्रतिनिधिमंडल ने की बीएचयू के कुलपति से मुलाकात

वाराणसी, 08 फरवरी (हि.स.)। जापान की वस्त्र कंपनी यूनिक्लो के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को बीएचयू के कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन से मुलाकात की। यूनिक्लो जापान के रीटेल समूह फास्ट रीटेलिंग कंपनी लिमिटेड का सबसे बड़ा ब्रांड है। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ने फास्ट रीटेलिंग के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके तहत बीएचयू के विद्यार्थियों को सीखने और इंटर्नशिप के अवसर उपलब्ध हो रहे हैं।

जापानी प्रतिनिधिमंडल में शामिल नोरियाकी कोयामा, फास्ट रीटेलिंग के ग्रुप एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, शिनीची हाशिमोतो, निदेशक, मानव संसाधन एवं प्रशासन, यूनिक्लो इंडिया, तथा मयंक शुक्ला, प्रधान रणनीतिकार, फास्ट रीटेलिंग ने बीएचयू एवं फास्ट रीटेलिंग के द्विपक्षीय सहयोग को आगे ले जाने के छात्रवृत्ति तथा प्रबंधन प्रशिक्षण कार्यशालाओं जैसे विभिन्न उपायों पर चर्चा की।

कुलपति प्रो. जैन ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि फास्ट रीटेलिंग के साथ सहमति के बाद बीएचयू के विद्यार्थियों को इंटर्नशिप तथा व्यावसायिक अनुभव हासिल करने के अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने बीएचयू के विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के प्रयासों के लिए यूनिक्लो की सराहना भी की।

फास्ट रीटेलिंग के ग्रुप एक्ज़िक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट नोरीयाकी कोयामा ने कहा कि भारत के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी कर कंपनी काफी उत्साहित है और पारस्परिक हित के लिए इस साझेदारी को आगे ले जाने की इच्छुक है। फास्ट रीटेलिंग के प्रधान रणनीतिकार मयंक शुक्ला ने कहा कि वैश्विक प्रबंधन कार्यक्रम काफी सफल रहा है और इस वर्ष इसके लिए 100 से अधिक बीएचयू विद्यार्थियों के आवेदन आए हैं। कंपनी दुनिया के अनेक विश्वविद्यालयों के साथ कई कार्यक्रम चला रही है, जो बीएचयू के विद्यार्थियों के लिए भी लाभदायक हो सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पवन

   

सम्बंधित खबर