डीयूएआई औा गुरुकुल विश्वविद्यालय के बीच हुआ करार

हरिद्वार, 17 फ़रवरी (हि.स.)। गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय का डीयूएआई (द्रोणाचार्य अनमैंड एविएशन इनोवेशन) कंपनी के साथ एमओयू करार हुआ, जिसमें डीयूएआई कंपनी के अध्यक्ष आलोक तोमर ने बताया कि कंपनी द्वारा छात्रों को ड्रोन तकनीक से संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा जिससे छात्रों को भविष्य में रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे एवं कंपनी द्वारा जल्द ही संकाय में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित किया जाएगा।

इंजीनियरिंग संकाय अध्यक्ष प्रोफेसर विपुल शर्मा ने बताया कि ड्रोन टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग के छात्रों को आधुनिक तकनीक का व्यवहारिक ज्ञान प्राप्त होगा। कंप्यूटर इंजीनियरिंग के विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर मयंक अग्रवाल ने बताया कि एआई के समन्वय से ड्रोन तकनीक का उत्तराखंड के दूरस्थ क्षेत्रों की समस्याओं का समाधान किया जा सकेगा। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के विभाग अध्यक्ष डॉ गजेंद्र सिंह रावत ने बताया कि कंपनी एवं विभाग द्वारा ड्रोन तकनीक के विभिन्न आयामों को छात्रों को समझाने के लिए कंपनी द्वारा सेंटर आफ एक्सीलेंस स्थापित किया जाएगा।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमदेव शतांशु एवं कुलसचिव प्रोफेसर सुनील कुमार ने संकाय को अभिनव प्रयासों के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कंपनी के अधिकारी वाईपी सिंह एवं इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. आशीष धमान्दा आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर