बीएससी के छात्र ने पहले हाथ की नस काटी, फिर फंदे पर लटक गया

-पुलिस ने सुसाइड नोट किया बरामद, अब तक कोई शिकायत नहीं मिली

नैनीताल, 16 मार्च (हि.स.)। ग्राफिक एरा युनिवर्सिटी के एक छात्र की आत्महत्या का मामला प्रकाश में आया है। 23 वर्षीय छात्र मानस जोशी का शव उसके कमरे में फंदे से लटका हुआ मिला, जबकि उसके हाथ की कलाई में काटने के निशान भी मिले हैं। बताया जा रहा है कि छात्र अपनी प्रेमिका के दूसरे छात्र के संपर्क में आने से परेशान था।

भीमताल पुलिस के अनुसार ग्राफिक एरा के बीएससी अंतिम वर्ष के छात्र के दोस्त दीपक बोरा ने सवेरे 4 बजे पुलिस को सूचना दी कि उसका दोस्त 23 वर्षीय मानस जोशी पुत्र प्रकाश जोशी निवासी चांदमारी लोहाघाट ने अपने दोस्त हिमांशु जोशी को वीडियो कॉल की थी, जिसमें वह अपनी बाएं हाथ की नस काट रहा था।

इस पर साथी छात्र उसके महरा गांव स्थित किराये के कमरे में पहुंचे तो वह अपने बाथरूम के एक्जास्ट फैन से लटक कर नीचे पड़ा हुआ था। कमरे के दरवाजे खुले थे। ऐसे में उसके दोस्तों ने 108 को सूचना दी, लेकिन 108 से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर 112 के माध्यम से पुलिस को सूचित किया।

भीमताल के थाना प्रभारी जगदीश नेगी ने बताया कि मौके से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें मृतक ने अपनी प्रेमिका को नया दोस्त बनाने को लेकर नाराजगी जतायी है। मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मामले में अभी उसके परिजनों की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है। पुलिस मृतक की प्रेमिका के बारे में अपने स्तर से जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर