भरतपुर के अंकित ने राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता जीती, मिला 1 लाख का पुरस्कार

जयपुर, 17 फ़रवरी (हि.स.)। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के स्वायत्तशासी संस्थान नेहरू युवा केन्द्र संगठन द्वारा ’मेरा भारत-विकसित भारत 2047’ विषय पर आयोजित राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में विद्या भारती जयपुर प्रांत के आदर्श विद्या मंदिर के पूर्व विद्यार्थी भरतपुर जिले के अंकित भारद्वाज ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंकित को पुरस्कार स्वरूप एक लाख रुपये की राशि प्रदान की गई।

प्रतियोगिता का आयोजन सुबोध कॉलेज जयपुर में किया गया। प्रतियोगिता में राज्य के 33 जिलों में पूर्व में हुई प्रतियोगिता में प्रथम रहे विजेता वक्ताओं ने भाग लिया। राज्य स्तर के चरण में अंकित प्रथम रहे। नेहरू युवा केंद्र संगठन के राज्य निदेशक महेन्द्र सिंह सिसोदिया, वरिष्ठ पत्रकार गुलाब बत्रा, हेमलता शर्मा, प्रोफेसर सोमेश सिंह एवं सुबोध महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. के. बी. शर्मा ने विजेताओं को प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिह्न भेंट कर सम्मानित किया।

अंकित भारद्वाज ने अपनी पुरस्कार राशि से 5000 रुपये की राशि गंभीर बीमारी से पीड़ित मसारी गांव के हृदयांश शर्मा को उसके स्वास्थ्य की मंगलकामना करते हुए समर्पित करने की घोषणा भी की।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता कौशल/संदीप

   

सम्बंधित खबर