शिवपुरी के नागाहोरी डैम ने उगली पांच दिन बाद गायब युवक की लाश

- डैम के कैचमेंट एरिया में ट्यूब पर बैठकर मछली पकड़ने के दौरान हुआ था हादसा

शिवपुरी, 17 फरवरी (हि.स.)। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियांधाना थाना सीमा में आने वाले नागाहोरी डैम में मछली पकड़ने गए एक ग्रामीण युवक की लाश पांच दिन के बाद शनिवार को मिल गई है। पांच दिन पहले उक्त युवक डैम के कैचमेंट एरिया में मछली पकड़ने के लिए ट्यूब पर बैठकर गया था, लेकिन उसके बाद वापस नहीं लौटा। ऐसी आशंका जताई गई थी कि वह पानी में डूब गया है इसके बाद चलाए गए रेस्क्यू अभियान के दौरान लाश नहीं मिली थी ना ही गायब युवक का कोई सुराग लगा था लेकिन अब पांच दिन बाद पानी में उक्त युवक की लाश तैरती हुई मिली है। इसके बाद पुलिस ने लाश को पानी से निकाला है और अब आगे की जांच की जा रही है।

ट्यूब पर बैठकर मछली पकड़ने गया था युवक तभी हुआ हादसा -

मंगलवार को ट्यूब पर बैठकर मछली पकड़ने गया युवक लापता हो गया था। इस युवक की तलाश में स्थानीय गोताखोर और एसडीएफआर की टीम ने दो दिन तक तालाब में युवक को तलाश करते रहे लेकिन युवक नहीं मिला,अब जानकारी मिल रही है कि युवक की लाश तालाब में उतराती हुई मिली है। बामौरकला थाना क्षेत्र के दिदावनी गांव में निर्माणाधीन डैम के केचमेंट एरिया में भरे पानी में मंगलवार की दोपहर मछली पकड़ने 40 वर्षीय अमर सिंह आदिवासी गया था। इसके बाद यह वापस नहीं लौटा।

पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने चलाया था संयुक्त अभियान लेकिन नहीं मिला था कोई सुराग-

गायब युवक को लेकर काफी तलाश के बाद भी युवक का पता नहीं लग सका । इसके बाद मंगलवार की शाम को पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम ने पहुंचकर लापता युवक की डेम में तलाश की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली थी। उसके बाद बुधवार को युवक की तलाश में तालाब की छानबीन की लेकिन युवक रिकवर नहीं हो सका था। इसके बाद गुरुवार को युवक को रिकवर करने के लिए रेस्क्यू किया गया था लेकिन सफलता हासिल नहीं हो सकी और एसडीआरएफ की टीम वापस लौट गई। बताया जा रहा है कि अब शनिवार की सुबह तालाब के कैचमेंट एरिया में युवक की लाश पानी में उपराती हुई दिखाई दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने युवक की लाश को पीएम के लिए भेज दिया है।

हिंदुस्थान समाचार/ रंजीत गुप्ता/मुकेश

   

सम्बंधित खबर