उप्र के युवाओं का कौशल बनाएगा उत्तर प्रदेश इंडिया'एस ग्रोथ इंजनः संजय आर भूषण रेड्डी

कानपुर,18 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश इंडिया’एस ग्रोथ इंजन“ उत्तर प्रदेश के युवाओं का कौशल बनाएगा। प्रदेश को उत्तम के साथ ही उत्तर प्रदेश में अब तक हुए राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इन्वेस्टर्स द्वारा विभिन्न योजनाओं को प्रदेश में क्रियान्वित करने, प्रदेश के उद्योगों के लिए अनुकूल वातावरण में प्रगति हुई है। यह बात रविवार को चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के कैलाश भवन प्रेक्षागृह में चेयरमैन यूपी रेरा संजय आर भूषण रेड्डी ने कहा।

उन्होंने बताया कि योगी सरकार के प्रयास से आज हमारा प्रदेश गन्ना,आलू, दुग्ध आदि में देश में अग्रणी स्थान रखता है। आने वाले समय में उत्तर प्रदेश के युवाओं का कौशल और आगे ले जाएगा। रेड्डी ने अपने उद्बोधन में छात्र-छात्राओं को कृषि में विभिन्न प्रकार के उद्योग लगाने हेतु प्रेरित किया। तथा सफल युवा उद्यमियों की सफलता के बारे में भी बताया।

इस मौके पर विशेष सचिव खादी एवं ग्रामोद्योग शेषमणि पांडेय ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश के अन्य प्रदेशों में आगे निकल गया है। निश्चित तौर पर प्रदेश सरकार का बहुत बड़ा योगदान है।

मुख्य विकास अधिकारी कानपुर सुधीर कुमार ने विकास से संबंधित पर चर्चा की जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने इस कार्यक्रम की सफलता पर धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम में कुल सचिव डॉक्टर पी के उपाध्याय ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

इस कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ विजय कुमार यादव निदेशक बीज एवं प्रक्षेत्र ने सभी अतिथियों को पुष्प गुच्छ एवं स्मृति चिन्ह दिए। डॉ विजय यादव ने बताया कि उपस्थित छात्र छात्राओं ने मुख्य वक्ताओं एवं अतिथियों से कृषि उद्यमिता से संबंधित संवाद भी किये।

इस अवसर पर निदेशक शोध डॉ पीके सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर उद्योग अजय यादव तथा क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉक्टर एस एन सिंह एवं छात्र-छात्राओं सहित विश्वविद्यालय के अधिकारी एवं वैज्ञानिक उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राम बहादुर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर