कांग्रेस डिवाइडेड हाउस, पार्टी की रणनीति में कमी : पूनिया

जोधपुर, 19 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि कांग्रेस डिवाइडेड पार्टी है। उसमें रणनीति की कमी है। मुद्दों को लेकर जो दिशाहीनता है वो प्रमाणित होती है कि राहुल गांधी ऐसे समय में यात्रा कर रहे है जिसकी कोई प्रासंगिकता नहीं है। पूनियां दिल्ली में संपन्न हुई पार्टी की राष्ट्रीय परिषद् बैठक के बाद सोमवार को जोधपुर पहुंचे और मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

पूनियां ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दिनों एक धार्मिक यात्रा की थी। वो उन्होंने सुदूर दक्षिण में की जहां लगभग सवा सौ सीटें है और राहुल गांधी वहां यात्रा कर रहे है जहां 25 सीटें है। नीति और नेताओं में जो असमंजस बना हुआ है ऐसे में नेतृत्वविहीन कांग्रेस, दिशाहीन कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी और एनडीए का मुकाबला कर पाएगी, इसमें संशय है।

पूनियां ने कहा कि देश की जनता ने परिवारवाद, जातिवाद, वंशवाद के खिलाफ 2014 में वोट दिया था, 2019 में भरोसे का वोट था। अब जो वोट होगा वह भविष्य का होगा। प्रधानमंत्री ने विकसित भारत की बात कही है उसको लेकर वोट दिया जाएगा। साल 2047 में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होगी।

उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद् में यह संकल्प दिखा है। मोदीजी देश की जरूरत है। गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को आएंगे और क्लस्टर की मीटिंग लेंगे , जोकि बीकानेर में होगी। कल बीकानेर, गंगानगर एवं चूरू की क्लस्टर की सभाएं है। जयपुर में भी कार्यक्रम होगा। भाजपा ने आधा रास्ता जीत का तय कर लिया है। कांग्रेस की दिशा हमें कहीं दिखती नहीं है।

पत्रकारों के सवाल के जवाब में पूनियां कहा कि भारतीय जनता पार्टी कैडर बेस्ड मासेज की पार्टी है। बहुत लोग पार्टी के साथ जुड़े है और आज पार्टी समग्र होकर सत्ता के मुहाने 303 तक पहुंची है। इसमें अनेक विचारधारा के लोग समाहित हुए है। जिन लोगों के विचार भारतीय जनता पार्टी से मिले वे लोग पार्टी से जुडे है। भाजपा बड़े दल के रूप में परिवर्तित हुई है। अनेक लोगों की विचार धारा से पार्टी की ताकत बढ़ी है।

अलग अलग पार्टी के लोगों का भाजपा से जुडऩे के सवाल पर पूनिया ने कहा कि पार्टी उदारता से जुड़नें वाले लोगों का स्वागत करेंगी। अनेक विचारधारा वाले जो कि ग्राम पंचायत स्तर के हो चाहे विधानसभा स्तर के, सभी का पार्टी जुडऩे पर स्वागत करेगी। चुनाव लडऩा अथवा नहीं लडऩा, पार्टी ही यह तय करेगी। उन्होंने कहा कि वे शुरू से ही पार्टी से जुड़े रहे है और विचारधारा से कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर