सुरक्षा, समृद्धि और सुशासन उत्तर प्रदेश की नई पहचान: डॉ शलभ मणि

फोटोफोटोफोटोफोटो

देवरिया, 19 फरवरी (हि .स. )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का शुभारंभ किया,जिसका सजीव प्रसारण जिला पंचायत सभागार में किया गया। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 के अंतर्गत जनपद में 930 करोड़ रुपये का निवेश होगा, जिससे लगभग पांच हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर हैं। सुरक्षा, समृद्धि एवं सुशासन उत्तर प्रदेश की नई पहचान है।

सदर विधायक ने कहा कि एफडीआई पॉलिसी से विदेशी निवेशक आकर्षित हुए हैं और बड़ी मात्रा में निवेश कर रहे हैं। प्रदेश एक ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस-वे का जाल बिछा है।

सदर विधायक ने कहा कि इस समय यूपी में देश में सर्वाधिक 4 इंटरनेशनल एयरपोर्ट क्रियाशील हैं और एक निर्माणाधीन है। 1100 किलोमीटर लंबे हल्दिया-वाराणसी जलमार्ग से प्रदेश की पहुंच समुद्र मार्ग तक हो गई है।

जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की इन्वेस्टर फ्रेंडली नीतियों के चलते निवेश का अच्छा प्लेटफार्म मौजूद है। प्रदेश की आबादी उद्योगों को बड़ा बाजार उपलब्ध कराती है। विद्युत व्यवस्था में व्यापक सुधार हुए हैं। जनपद में निवेश का बेहतर परिवेश उपलब्ध है।जिलाधिकारी ने कहा कि उद्यमियों को इसका लाभ उठाना चाहिए। जनपद में 10 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने वाले प्रमुख उद्यमों में श्री शक्ति एसोसिएट्स, उत्कर्ष फीड, मां दुर्गा फ्लोर मिल, स्वास्तिक कंस्ट्रक्शन, गणपति सॉल्वेंट उद्योग, वंशी फूड, श्याम बेवरेजेज शामिल हैं।

इसके अतिरिक्त कुल 313 एमओयू शामिल है जो पशुपालन, सहकारिता, मत्स्य पालन, टेक्निकल एजुकेशन, पर्यटन, मेडिकल एजुकेशन, उद्यान एवं एमएसएमई से संबंधित हैं। इन सभी का सम्मिलित निवेश 930 करोड़ रुपये का है।

हिन्दुस्थान समाचार / ज्योति

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर