मतदाता जागरूकता अभियान:हर वोट जरूरी होता है, मतदान अवश्य करें:स्वामी प्रेम स्वरूप दास

वाराणसी,29 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के सातवें और अन्तिम चरण में वाराणसी में मतदान होगा। भीषण गर्मी और 06 चरणों में चुनाव के प्रति मतदाताओं के उदासीनता को देखते हुए संतों ने भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पहल किया है।

मछोदरी स्थित श्री स्वामी नारायण मंदिर के मंहत संत प्रेम स्वरूप दास के अपील पर सामाजिक संस्था सुबहे बनारस क्लब के बैनर तले मैदागिन स्थित भारतेंदु पार्क में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। क्लब के सदस्यों ने पार्क में आए मॉर्निंग वॉकरो के बीच मतदान करने की अपील भी की। हाथों में भइया बाबू कर लो नोट जरूर से जाकर देना वोट। अपना फर्ज निभाएंगे वोट देने जाएंगे। काशी को दिखाना है,मतदान प्रतिशत बढ़ाना है। पहले मतदान फिर जलपान लिखी तख्तियों को लहराने के साथ नारा भी लगाया। अभियान में शामिल वक्ताओं ने कहा कि लोकसभा का चुनाव 5 वर्ष बाद हो रहा है। हर क्षेत्र में नई पीढ़ी पहली बार वोट डालेगी। उनसे बहुत उम्मीद है।

नए विकसित भारत के निर्माण के लिए जिले के हर मतदाता को पूर्व की संकीर्णता त्याग कर राष्ट्र निर्माण के लिए वोट करना चाहिए। जिस प्रकार से मतदान का प्रतिशत गिर रहा है, यह देश के उज्जवल भविष्य एवं स्वच्छ राष्ट्र निर्माण के लिए कत्तई ठीक नहीं है। वाराणसी जिले के 37000 युवा मतदाता इस बार अपने पहले मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उनसे भी अपील किया जाता है, कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करेंगे और लोगों को इसके लिए प्रेरित करेंगे।

अभियान में मुकेश जायसवाल, पूर्व चीफ वार्डन कमला प्रसाद सिंह, प्रहलाद तिवारी,चंद्रशेखर सिंह चौधरी, गणेश सिंह, अनिल विश्वकर्मा, भइया लाल यादव,राजकुमार सिंह, राजेश सिंह, प्रहलाद पटेल, विजय गुप्ता, विजय जायसवाल,पप्पू रस्तोगी, दिनेश शर्मा, श्याम दास गुजराती,ललित गुजराती आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर