पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक

बागपत, 19 फ़रवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थियों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया है। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे अभ्यर्थियों ने पेपर लीक का आरोप लगाते हुए पेपर कैंसिल करने की मांग की है।

परीक्षार्थियों का आरोप है कि सोशल मीडिया पर परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया और उन्हें समय भी परीक्षा के अनुसार कम दिया गया। परीक्षार्थियों का कहना था, परीक्षा में हुई धांधली से भविष्य खराब होने की कगार पर है। क्योंकि नकल माफियाओं ने जैसे पेपर को लीक किया उससे उनकी परीक्षा में पास होने की उम्मीद टूट गई है और परीक्षा के दौरान उन्हें समय भी कम दिया गया।

इस दौरान किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने छात्रों को अपना समर्थन दिया और किसान यूनियन भाकियू के जिलाध्यक्ष प्रताप गुर्जर ने कहा कि नकल माफिया हावी रहे। नकल माफिया हावी होने से सरकारी तंत्र फेल हो गया उनकी परीक्षा दोबारा कराई जाए जिससे बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना हो और बच्चों का भविष्य उज्जवल हो।

बच्चों के पास इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस है पेपर लीक होने का अगर इसमें निष्पक्ष जांच होगी तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। किसान यूनियन बच्चों के साथ है अगर कहीं भी पेपर में गड़बड़ी हुई है तो उसकी जांच कर आरोपियों के विरुद्ध शख्स सख्त कार्रवाई और बच्चों को न्याय मिले। फिलहाल परीक्षार्थी और किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने बागपत के एडीएम पंकज वर्मा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोपते हुए जल्द कार्रवाई की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सचिन/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर