होली पर हुड़दंग किया तो सख्ती से निपटेगी पुलिस

मीरजापुर, 23 मार्च (हि.स.)। होली, बासंतिक नवरात्र मेला और लोकसभा चुनाव को सकुशल कराने के लिए शनिवार को पुलिस लाइन स्थित सभागार कक्ष में पुलिस उप महानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र, आरपी सिंह ने बैठक की। उनके साथ पुलिस अधीक्षक अभिनंदन व जनपद के समस्त राजपत्रित पुलिस अधिकारियों, थाना प्रभारी, थानाध्यक्ष एवं बीट प्रभारी मौजूद रहे।

उपमहानिरीक्षक ने कहा कि 24 मार्च को होलिका दहन और 25 मार्च को रंग खेला जाएगा। ऐसे में होली पर्व के दृष्टिगत विवादित स्थलों आदि को लेकर जनपद स्तर पर शांति समितियों की बैठक कर व्यवस्थाएं बना ली जाए। पर्याप्त मात्रा में पुलिस-पीएसी बल तैनात करने के साथ विशेषकर मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में सतर्कता बरते जाने और लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सांप्रदायिक सौहार्द्र, शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखे।

कड़ी सुरक्षा के बीच होगा बासंतिक नवरात्र मेला

आठ अप्रैल से विंध्याचल में मनाए जाने वाले बासंतिक नवरात्र मेले में पर्याप्त संख्या में पुलिस व पीएसी बल तैनात करने के निर्देश दिए। यातायात प्लान तैयार कर उसके अनुरुप कार्यवाही कराने और पार्किंग के साथ समुचित व्यवस्था करने को कहा। आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग व पुलिस मुख्यालय के दिशा-निर्देशों का गहनता से अवलोकन कर अक्षरशः अनुपालन करने के निर्देश दिए।

पुलिस उपमहानिरीक्षक ने बताया कि आबकारी अधिनियम के तहत 208 मुकदमों में 222 लोगों को गिरफ्तार कर2860 लीटर कच्ची एवं 3245 लीटर अंग्रेजी शराब तथा शराब बनाने की पांच भटृठी बरामद की गई, जिसकी कीमत लगभग 27 लाख है। इस संबंध में सभी जनपद प्रभारियों को निरंतर सीजर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अब तक 77 अवैध शस्त्र व एक शस्त्र बनाने की फैक्ट्री की बरामदी की गई।

वल्नरेबल मतदान केंद्रों में पैदल गस्त, फ्लैग मार्च का निर्देश

लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने के लिए जनपद के सभी थानों में नियमित रूप से संवेदनशील ग्रामों, कस्बों एवं वल्नरेबल मतदान केंद्रों में पैदल गस्त, एरिया डोमिनेशन, अर्ध सैनिक बल व पुलिस की संयुक्त टीम के साथ अपने-अपने थाना क्षेत्र व अन्य स्थानों पर फ्लैग मार्च करने को निर्देशित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर