निरस्त आधार कार्डों को अगले 24 घंटे में किया जाएगा सक्रिय: शुभेंदु अधिकारी

हुगली, 19 फरवरी (हि.स.)। गत कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में कई लोगों के आधार कार्ड के निरस्तीकरण की खबरें आ रही थी। इसको लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ हमलावर हुई थी और उन्होंने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक विशेष पोर्टल शुरू करने की भी बात कही थी जिस पर वे लोग शिकायत कर सकेंगे जिनके आधार निरस्त हो गए हैं। इस मुद्दे को लेकर पश्चिम बंगाल भाजपा भी बैक फुट पर थी।

इसी बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के आधिकारिक एक्स हैंडल से सोमवार शाम यह दावा किया गया कि जिन लोगों का आधार निरस्त हो गया है उसको अगले 24 घंटे में चालू कर दिया जाएगा। अपने आधिकारिक एक हैंडल पर शुभेंदु ने लिखा, कि मैं माननीय केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी और माननीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव का यूआईडीएआई रांची क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा आधार कार्डों को निष्क्रिय करने की प्रक्रिया को वापस लेने के लिए आभार व्यक्त करता हूं।

मैंने उन दोनों से बात की थी और इस संबंध में श्री अश्विनी वैष्णव जी को एक पत्र भी भेजा था। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि सभी निष्क्रिय कार्ड 24 घंटे में पुनः सक्रिय कर दिए जाएंगे।

ऐसा लगता है कि रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा उठाये गये ऐसे कदम से उच्च स्तरीय अधिकारी और मंत्रालय पूरी तरह अनभिज्ञ थे। सच्चाई का पता लगाने और यह पता लगाने के लिए जांच किए जाने की संभावना है कि क्या चुनाव से पहले कोई साजिश रची गई थी।

मैं इस मामले को उच्चतम स्तर पर सक्रिय रूप से आगे बढ़ाने के लिए अखिल भारतीय मतुआ महासंघ के संघाधिपति और केंद्रीय मंत्री (एमओएस) श्री शांतनु ठाकुर की भूमिका की भी सराहना करता हूं। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर