गोकशी के मामले की सच्चाई जानने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष ने लिया राज्य सरकार को आड़े हाथों

अलवर, 20 फ़रवरी (हि.स.)। किशनगढ़ बास के बिरसंगपुर रूंध गिदावड़ा में हुई गोकशी की घटना की विस्तार से जानकारी लेने मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली घटनास्थल पर पहुंचे।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी सरकार में गो-तस्करी जैसी घटनाएं नहीं हो रही थी और पूर्ण प्रतिबंध था। लेकिन भाजपा की सरकार के आने के बाद इस तरह की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हो रही है। सरकार बदलते ही गौवंश की सुरक्षा का दावा करने वाली भाजपा सरकार के राज में किशनगढ़ बास क्षेत्र में बड़ी गो मास की मंङी चल रही है। उन्होंने कहा कि गौ तस्करों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए जिन लोगों ने उनको संरक्षण दे रखा है उनके विरुद्ध भी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने गोकशी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और भविष्य में इस तरह के पुनरावृति ना हो इसके लिए राज्य सरकार से कड़े कदम उठाने को कहा।

जूली ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की। उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार है और सांसद भी भाजपा के है फिर ऐसी घटनाएं क्यों हो रही है। जूली ने गौ माता को राष्ट्र पशु का दर्जा ना मिलने पर भी खेद जताया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार इस बड़े मामले में छोटे अधिकारियों पर कार्रवाई कर इतिश्री कर रही है। मामले की पूरी संवेदनशीलता से छानबीन कर बड़े मगरमच्छों पर गाज गिरना अति आवश्यक है। उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर आईजी, पुलिस अधीक्षक एवं जिला कलेक्टर से वार्ता की। जूली के साथ विधायक दीपचंद खैरिया, कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा, इमरान खान, संजीव बारेठ, प्रधान बीपी सुमन, पीसीसी सदस्य बलराम यादव, शेर मोहम्मद, गफूर खान, कासिम मेवाती, हेतराम, जफरू खान, रिपु दमन गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर