युवक कांग्रेस का प्रदर्शन: बैरिकेडिंग तोड़ी तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज

जयपुर, 21 फ़रवरी (हि.स.)। राजधानी में बुधवार को प्रदर्शन कर युवक कांग्रेस के उग्र कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर खदेड दिया। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव गांधी युवा मित्रों को फिर से रोजगार देने और किसानों की मांगों के समर्थन में जयपुर के शहीद स्मारक पर प्रदर्शन कर रहे थे। कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास भी मौजूद रहे।

बुधवार सुबह यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहले शहीद स्मारक पर सभा और प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुए। इसके बाद कार्यकर्ता शहीद स्मारक से मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने रवाना होने लगे। इस दौरान पुलिस से उनकी झड़प हो गई। पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया। झड़प और लाठीचार्ज के कारण कई कार्यकर्ताओं को चोटें आईं। बाद में कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि राज्य सरकार ढाई महीने में ही अपना विश्वास खो चुकी है। जो वायदे सरकार ने युवाओं और किसानों से किए थे, उस पर वो खरा नहीं उतर रही है। प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के लिए किसी तरह की नौकरी की व्यवस्था नहीं की गई है।

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा कि ये सरकार युवाओं की आवाज दबाना चाहती है। ये युवा विरोधी सरकार है। इस सरकार ने मोदी गारंटी, अच्छे दिन, 15 लाख का वादा किया था, लेकिन एक भी पूरा नहीं किया। हम न्याय मांगने आए थे, लेकिन लाठीचार्ज कर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर