विंध्य कारिडोर: कार्य में विलम्ब पर आयुक्त ने परियोजना प्रबंधक को लगाई फटकार

- अतिक्रमण करने वालों पर जिलाधिकारी ने दंडात्मक करवाई का दिया निर्देश

मीरजापुर, 22 फरवरी (हि.स.)। विंध्य कोरिडोर का निरीक्षण करने गुरुवार की दोपहर पहुंचे मंडलायुक्त डा. मुथुकुमार स्वामी बी. व जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कार्यों का निरीक्षण किया। परिपथ निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने परियोजना प्रबंधक को कार्य में विलम्ब पर फटकार लगाई। चेतावनी के बाद भी नालियों पर अतिक्रमण कर दुकान लगाए जाने को लेकर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और दंडात्मक करवाई के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने कार्यदायी संस्था को कार्य में बिलंब के लिए जमकर फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान मानकीबाई ट्रस्ट की जिस भूमि पर आयुर्वेदिक चिकित्सालय का निर्माण होना है, वहां एकत्रित कूड़ा तत्काल हटाने के लिए जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका जी. लाल को निर्देशित किया। नालियों और सड़काें पर पत्थर बिछाने का काम पूरा नहीं किए जाने पर कार्यदायी संस्था पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अतिशीघ्र कार्य पूर्ण करने की चेतावनी दी। विद्युत विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि अपने कार्य को शीघ्र पूरा करें।

उन्होंने परिपथ में बन रहे छोटे मंदिरों की तैयारियों में बिलंब, मंदिरों के दरवाजों में लगने वाले लकड़ी की चौखटों तथा लिफ्ट संचालित न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। परिपथ में जगह-जगह पान, गुटखा की फैली गंदगी पर खिन्न मंडलायुक्त ने कोतवाल दयाशंकर ओझा को निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति पान, गुटखा खाकर मंदिर व परिपथ में प्रवेश न कर सके। पक्काघाट मुख्य द्वार के पास कुछ आगे तक पत्थर लगाने का भी निर्देश उन्होंने कार्यदायी संस्था को दिए।

मंडलायुक्त ने कहा की पंचानवें फीसदी कार्य पूरा किया जा चुका है, पांच फीसदी कार्य शेष है। अंतिम कार्यों में बारीकियां अधिक होती हैं, इससे कार्य में थोड़ा बिलंब स्वाभाविक है।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

   

सम्बंधित खबर