गुपकार गठबंधन ने जम्मू कश्मीर के युवाओं के साथ हमेशा धोखा किया : तरूण चुघ

जम्मू, 22 फ़रवरी (हि.स.)। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और प्रभारी जम्मू-कश्मीर तरुण चुघ ने गुरुवार को एनसी अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला की उनकी टिप्पणी के लिए आलोचना की कि सरकार को जम्मू-कश्मीर के लोगों के अधिकारों का दमन बंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भाजपा सरकार के तहत शांति, समृद्धि और विकास की एक नई सुबह को देखा है ।

चुघ ने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद जम्मू-कश्मीर अगले स्तर पर पहुंच गया है, यहां का विकास देखकर विशेषकर नेशनल कॉन्फ्रेंस बैचेन हैं जो नहीं चाहते कि केंद्र शासित प्रदेश के लोग समृद्ध और विकसित हों। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब्दुल्ला वंश का शासन था तब सबसे पहले उन्होंने युवाओं का दमन किया और उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जिससे उनमें मुख्यधारा भारत के प्रति गुस्सा पैदा हुआ। गुपकर गैंग ने जम्मू कश्मीर के युवाओं को हाशिये पर धकेल दिया और उन्हें हिंसक तरीकों का सहारा लेने के लिए मजबूर किया।

चुघ ने कहा कि आज भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को गले लगाया और उन्हें बेहतर भविष्य और राष्ट्र निर्माण की दिशा में मार्गदर्शन किया। चुघ ने कहा कि अब्दुल्ला वंश ने हमेशा अपने कुकर्मों को छुपाने के लिए अनुच्छेद 370 को एक ढाल के रूप में इस्तेमाल किया। चुघ ने आगे कहा कि आज पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए 32,000 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की। भाजपा केंद्रशासित प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने और शांति और विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर