युवक की मौत के बाद मुआवजा नहीं देने के विरोध में शव लेकर ग्रामीण धरने पर

बीकानेर, 26 फ़रवरी (हि.स.)। सड़क हादसे में युवक की मौत के बाद मुआवजा नहीं देने के विरोध में ग्रामीण शव लेकर धरने पर बैठ गए है। मामला नाल थाना क्षेत्र के जयमलसर गांव स्थित स्टेलिंग एंड विस्लन सोलर प्लांट कंपनी से जुड़ा है। जहां मृतक तेजाराम गार्ड का नौकरी करता था।

जानकारी के अनुसार सड़क हादसे में घायल जयमलसर निवासी तेजाराम (21) पुत्र तारूराम मेघवाल की पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर के आईसीयू में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। जिसके बाद मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने सोलर प्लांट कंपनी के बाहर शव के साथ धरना लगा दिया है।

जानकारी के अनुसार तीन दिन पूर्व कंपनी की गाड़ी से कई कर्मचारी जा रहे थे। इस दौरान नोखा दैया रोड पर हादसा हो गया। हादसे में जयमलसर निवासी तेजाराम, बाबूलाल, सुंदरलाल, मनोज, मघाराम व पांच-सात अन्य लोग घायल हो गए। जिसमें तेजाराम की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। धरनार्थियों का आरोप है कि गाड़ी चालक शराब के नशे में था। जिसके चलते यह हादसा हुआ। धरनार्थियों ने बताया कि आज से छह माह पूर्व भी ऐसा ही हादसा हुआ था जिसमें कालूराम नायक जयमलसर की मृत्यु हो गई थी। कंपनी ने आश्वासन दिया था कि आर्थिक मदद की जाएगी, लेकिन कोई मदद नहीं की। अब एक और हादसे में एक व्यक्ति की जान चली गई, लेकिन कंपनी के अधिकारियों देखने व हालात जानने तक नहीं आए। ऐसे में गुस्साएं ग्रामीणों ने सोलर प्लांट कंपनी के गेट पर शव को रख धरना लगाया है। ग्रामीणों से वार्ता जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर