जिलाधिकारी के पूछे गए प्रश्नों का बच्चों ने दिया बेबाक उत्तर

- स्मार्ट क्लास के अंतर्गत इंस्टाल किए गए डिजिटल ब्लैक बोर्ड को चलवाकर देखा

मीरजापुर, 01 जुलाई (हि.स.)। सिटी विकास खण्ड के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय पिपराडांड में सोमवार को जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन व मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार ने स्कूल चलो अभियान का का शुभारंभ किया। रैली के पूर्व जिलाधिकारी ने यूपीएस पिपराडांड के तीनों कक्षाओं का बारीकी से निरीक्षण किया।

कक्षा छह में कई बच्चों से छह, नौ और 13 का पहाड़ा, कक्षा सात में हिंदी की किताब पढ़वाई और कक्षा आठ में पढ़ी गई कहानी को अपने शब्दों में सुनाने के लिए कहा। बच्चों के सुनाने पर जिलाधिकारी और सीडीओ ने प्रसन्नता व्यक्त की। अध्यापकों से कहा कि बच्चों के पठन पाठन के लिए अध्यापक रूचि लेकर गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करें। अच्छा नागरिक बनने के लिए शिक्षा महत्वपूर्ण कदम है। राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा स्मार्ट क्लास के अंतर्गत इंस्टाल किए गए डिजिटल ब्लैक बोर्ड मानिटर को चलवाकर तथा यूट्यूब पर ब्लैक बोर्ड और अन्य पठन सामग्री को देखकर जिलाधिकारी द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि टीचर्स को इस स्मार्ट क्लास को संचालित करने का प्रशिक्षण तत्काल पूर्ण कराया जाए।

जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं से मिलकर उनका परिचय प्राप्त किया और बिस्किट वितरित कर बच्चों का प्रथम दिन स्कूल में स्वागत करते हुए अच्छी तरह से शिक्षा ग्रहण करने एवं प्रतिदिन स्कूल में उपस्थित रहने के लिए उत्साहवर्धन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर