समाज की सेवा करना हमारी परंपरा: रैना

जम्मू, 26 फ़रवरी (हि.स.)। सोमवार को भाजपा पार्टी मुख्यालय में एक भव्य समारोह में, भाजपा नेता आध्यात्मिकता और सामाजिक सेवा में अपने योगदान के लिए जाने जाने वाले श्रद्धेय संत गुरु रवि दास के प्रकाश उत्सव को मनाने के लिए एकत्र हुए। भाजपा एससी मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व विधायक नीलम लंगेह द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना और महासचिव (संगठन) अशोक कौल सहित प्रमुख नेताओं की भागीदारी देखी गई।

रैना ने कहा कि भारतवर्ष को समृद्ध संस्कृति, विरासत, धार्मिक मूल्यों और महान परंपराओं की भूमि के रूप में जाना जाता है। इस भूमि पर, कई आध्यात्मिक और धार्मिक संतों का जन्म हुआ और उनमें से एक गुरु रवि दास ने अपने समय के समाज में सबसे सम्मानजनक और श्रद्धेय स्थान अर्जित किया। उन्होंने कहा कि गुरु रवि दास का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था और उन्होंने गरीबी, अत्याचार और अपमान का सामना किया, लेकिन अपने भक्ति मार्ग से नहीं हटे और संत शिरोमणि के रूप में जाने गए। उन्होंने कहा कि गुरु जी का जीवन प्रेरणा एवं अनुशासन से परिपूर्ण है।

भाजपा महासचिव और पूर्व मंत्री, डॉ. देविंदर कुमार मन्याल ने कहा कि समुदाय की जिम्मेदारी है कि वह गुरु रवि दास के संदेश और शिक्षाओं का प्रचार करें, ताकि सामाजिक बुराइयों को हराने के लिए एकजुट हों और एक सम्मानजनक और सम्मानित जीवन जीने के लिए उत्कृष्टता प्राप्त करें। उन्होंने परिवारों में बच्चों को शिक्षित करने और उन्हें सम्मानित नागरिक बनने के लिए शिक्षा अर्जित करने के लिए प्रेरित करने पर जोर दिया। इसी बीच एससी मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व विधायक नीलम लंगेह, पूर्व विधायक कुलदीप कुमार, डॉ. कृष्ण लाल और प्रो. घारू राम ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर