आरओ-एआरओ परीक्षा रद्द करने की मांग पर अड़े छात्र

प्रयागराज, 26 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आरओ- एआरओ परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर छात्र अड़ गए हैं। आंदोलित अभ्यर्थी किसी भी जांच और आश्वासन को मानने के लिए तैयार नहीं हैं। छात्रों का कहना है कि परीक्षा की शुचिता पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है, इसलिए अब पेपर निरस्त करने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है। सरकार और आयोग अभ्यर्थियों को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं। जांच के नाम पर लीपापोती की जा रही है।

आंदोलित अभ्यर्थियों ने सोमवार को महापंचायत बुलाई थी। आज सुबह 10 बजे से होने वाली महापंचायत के लिए बड़ी संख्या में छात्र जुटे थे। प्रशासन ने आयोग आने वाले रास्ते को चौराहे से ही बंद कर दिया और बैरिकेडिंग लगा दी। छात्रों से कहा गया कि आयोग के सामने किसी भी प्रकार का धरना प्रदर्शन करना गैरकानूनी है। प्रदर्शन और विरोध के लिए पत्थर गिरजाघर चौराहा तय किया गया है। छात्र वहां जाकर प्रदर्शन कर सकते हैं। इसके बाद छात्र नारेबाजी करते हुए पत्थर गिरजाघर पहुंचे और सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। इस दौरान कई थानों की फोर्स मौके पर तैनात रही।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा में पेपर लीक और धांधली का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थी दोबारा परीक्षा कराने की मांग पर अड़े हैं। छात्रों का आंदोलन कई दिनों से चल रहा है। सोमवार को महापंचायत की घोषणा की गई थी। सोमवार को भोर से ही आयोग के चारों तरफ भारी फोर्स तैनात कर दी गई और अभ्यर्थियों को आयोग के आसपास खड़ा नहीं होने दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर