ओम नमः शिवाय के अन्नक्षेत्र में हजारों स्वच्छताग्राही शिविर में किये भोजन

- महाकुम्भ में भी दोना, पत्तल, कुल्हड़ की रहेगी व्यवस्था

प्रयागराज, 22 जनवरी (हि.स.)। माघ मेला, अर्द्ध कुम्भ मेला व महाकुम्भ मेला में 50 वर्षों से विशाल अन्नक्षेत्र चलाने वाली ओम नमः शिवाय संस्था माघ मेले में भगवान श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा और लोकार्पण समारोह के अवसर पर सोमवार की दोपहर परेड के त्रिवेणी रोड स्थित शिविर में प्रसाद ग्रहण किये।

इसमें करीब 25 हजार से अधिक श्रद्धालु एवं शहरी और मेला क्षेत्र के लगभग 2500 स्वच्छताग्राही एक साथ बैठकर दोना, पत्तल और कुल्हड़ में खाना खाए। इस दौरान माघ मेला अधिकारी एडीएम दयानन्द प्रसाद, एडीएम डॉ विवेक कुमार चतुर्वेदी और मेला प्रबंधक विवेक शुक्ल सहित माघ मेला के अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी और बड़ी संख्या में कर्मचारी भी प्रसाद ग्रहण किये।

इस अवसर पर ओम नमः शिवाय के गुरुदेव ने बताया कि सनातन धर्म के आस्था के सबसे बड़े केन्द्र और सभी के प्रिय भगवान श्रीराम मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं, जो सबसे बड़े हर्ष का विषय है। उन्होंने बताया कि जमुनीपुर कोटवा स्थित आवास पर आज सोमवार को सुबह 10 बजे से 50 हजार से अधिक लोगों के लिए विशाल अन्नक्षेत्र शुरू होकर देर रात तक चलता रहेगा। उन्होंने महाकुम्भ के मेलाधिकारी विजय किरन आनंद की प्रशंसा करते हुए कहा कि मेलाधिकारी ने महाकुम्भ के दौरान प्लास्टिक के दोना, पत्तल और गिलास को प्रतिबंधित करके दोना, पत्तल और कुल्हड़ की शुरुआत करने जा रहे हैं, इससे पर्यावरण संरक्षित और सुरक्षित होगा एवं लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर