संदेशखाली जा रहे थे नौशाद सिद्दीकी, पुलिस ने गिरफ्तार किया

कोलकाता, 27 फरवरी (हि.स.)। उत्तर 24 परगना के हिंसा ग्रस्त संदेशखाली इलाके में हालात सामान्य नहीं हो रहे हैं। यहां मंगलवार को विरोध प्रदर्शन करने वाली महिलाओं से मिलने के लिए जा रहे इंडियन सेकुलर फ्रंट (आईएसएफ) के एकमात्र विधायक नौशाद सिद्दीकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में भांगड़ के विधायक नौशाद सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया है। खास बात यह है कि संदेशखाली से काफी पहले विधायक को साइंस सिटी के पास ही गिरफ्तार कर लिया गया है। आईएसएफ विधायक मंगलवार सुबह संदेशखाली के लिए रवाना हुए थे। आरोप है कि धारा 144 लागू होने की बात कहकर उन्हें घटनास्थल से 62 किलोमीटर दूर रोक दिया गया। इसे लेकर उनकी पुलिसकर्मियों से खूब बहस हुई जिसके बाद उन्हें फिर गिरफ्तार कर लिया गया।

नौशाद ने दावा किया कि उनके साथ चार से ज्यादा लोग नहीं थे। वह अकेले जाने को भी तैयार थे बावजूद इसके पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। यह गैरकानूनी है। नौशाद को जेल वैन में बैठाकर लालबाजार लाया जा रहा है। यहां से उन्हें रिहा किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि संदेशखाली जाने के क्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी सहित अन्य दलों के नेताओं को भी पहले हिरासत में लिया गया था। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश/गंगा

   

सम्बंधित खबर