मीसा बंदियों को फिर से सम्मान निधि दिए जाने की घोषणा का लोकतंत्र सेनानी संघ ने किया स्वागत

रायपुर, 27 फ़रवरी (हि.स.)। विष्णुदेव साय सरकार ने छत्तीसगढ़ के मीसा बंदियों को फिर से सम्मान निधि दिए जाने की घोषणा की है। लोकतंत्र सेनानी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सच्चिदानंद उपासने ने भाजपा सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए प्रदेश के सभी मीसाबंदियों की ओर से सीएम साय को धन्यवाद दिया है।

उपासने ने कहा भूपेश सरकार ने मीसा बंदियों की सम्मान निधि साल 2019 में बंद कर दी थी। जिसे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की सरकार ने दोबारा देने की घोषणा की है। जिससे लोकतंत्र सेनानियों में नया उत्साह पैदा हुआ है।निश्चित ही इसका फायदा प्रदेश की भाजपा सरकार को लोकसभा चुनाव में मिलेगा।लोकसभा चुनाव में 11 में से 11 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिलेगी। सच्चिदानंद उपासने ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मीसाबंदियों के श्राप के कारण ही भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार का पतन हुआ है।

उल्लेखनीय है कि पूर्ववर्ती भूपेश सरकार ने साल 2019 में मीसाबंदियों की पेंशन बंद कर दिया था। उसके बाद से लगातार मीसाबंदियों ने तत्कालीन कांग्रेस सरकार से पेंशन शुरू किए जाने की मांग कई बार की।लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे दोबारा शुरू नहीं किया।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर