परिवार रजिस्टर की नकल न मिलने से लोगों ने किया प्रदर्शन

चम्पावत, 27 फरवरी (हि.स.) जिले के लोहाघाट नगर पालिका परिषद से परिवार रजिस्टर की नकल नहीं मिल पा रही है। इससे लोगों में रोष पनप रहा है। गुस्साए लोगों ने पालिका के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और जल्द समस्या समाधान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

लोगों ने परिवार रजिस्टर की नकल उपलब्ध कराने की मांग को लेकर पालिका कार्यालय में प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि पालिका में पहले आसानी से परिवार रजिस्टर की नकल मिल जाती थी। जब से पालिका में प्रशासक की तैनाती हुई है, तब से परिवार रजिस्टर की नकल नहीं मिल रही है। लोगों ने बताया कि परिवार रजिस्टर की नकल युवाओं को पासपोर्ट बनाने, राशन कार्ड सहित अन्य प्रमाणपत्र बनाने के लिए जरूरत होती है।

पूर्व पालिकाध्यक्ष गोविंद वर्मा ने कहा कि पालिका की प्रशासक और ईओ से कई बार गुहार लगा दी है लेकिन लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। उन्होंने बताया कि टनकपुर, पिथौरागढ़, बसबसा, चम्पावत नगर पालिका में परिवार रजिस्टर की नकल आसानी से मिल रही है। ईओ प्रियंका रैकवाल ने बताया कि परिवार रजिस्टर नगर क्षेत्रों के लिए नहीं है। पालिका में भी परिवार रजिस्टर की कोई पंजिका नहीं है। उन्होंने बताया कि पालिका प्रशासक एसडीएम से वार्ता की जाएगी। प्रदर्शन करने वालों में राजू मुरारी, आशीष राय, विमलेश थापा, मनोज राय, प्रकाश राय आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी /रामानुज

   

सम्बंधित खबर