बंधन बैंककर्मियों से लूटकांड का खुलासा,मुख्य सरगना समेत चार गिरफ्तार

अररिया फोटो:अररिया एसपी प्रेस कांफ्रेंस करते

अररिया, 28फरवरी(हि.स.)। फारबिसगंज में 22 फरवरी को बंधन बैंककर्मियों से हुए 12 लाख रुपये लूटकांड का खुलासा कर लेने का दावा जिला पुलिस ने किया है।मामले में पुलिस ने मुख्य सरगना मो.जावेद समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।इस बात की जानकारी एसपी अमित रंजन ने अपने कार्यालय कक्ष में बुधवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी।

एसपी अमित रंजन ने बताया कि घटना के दिन जहां एक बदमाश को भागने के कारण दुर्घटना हो जाने पर जख्मी हालत में मौके पर से ही गिरफ्तार किया गया था।वहीं हादसे के बाद फारबिसगंज एसडीपीओ खुशरू सिराज के नेतृत्व में मामले के उद्भेदन को लेकर एक विशेष टीम का गठन किया गया था जिसमे फारबिसगंज थानाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह,ट्रैफिक थाना के थानाध्यक्ष अरविंद कुमार,तकनीकी शाखा प्रभारी इंस्पेक्टर अजीत कुमार, एसआई रौनक कुमार सिंह,अमरेंद्र कुमार सिंह,तकनीकी शाखा के सिपाही नीरज कुमार,रोहित कुमार के साथ रिजर्व गार्ड पुलिस और टाइगर मोबाइल के जवान को शामिल किया गया था।

उन्होंने बताया कि घटना के बाद टीम के द्वारा बैंक से लेकर घटनास्थल तक के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया।सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पश्चिम बंगाल के दालकोला,सिलीगुड़ी आदि स्थानों पर छापेमारी की गई।जिस क्रम में अररिया और पूर्णिया पुलिस जिला पुलिस के सहयोग से लूटकांड का मुख्य सरगना मो.जावेद को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने बताया कि मामले में चार की गिरफ्तारी हुई है,जिसमे फारबिसगंज के मझुआ वार्ड संख्या 9 के दीपक कुमार मंडल ,पूर्णिया मीरगंज के रंगपुरा जमाल चौक के मो.शाहजहां मंसूरी,पूर्णिया जिला के मधुबनी के अड़गड़ा चौक वार्ड नंबर 2 के सोनू कुमार पासवान और पूर्णिया मरंगा थाना क्षेत्र के मिल्की गांव के मो.जावेद को गिरफ्तार किया गया।अन्य की गिरफ्तारी के लिए टीम द्वारा छापेमारी किए जाने की बात एसपी ने कही।

गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस ने घटना में उपयोग में लाए गए दो टीवीएस अपाची की बरामदगी के साथ तीन मोबाइल,एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल,लूट के पैसे से खरीदी गई ढाई लाख में खरीदी गई आर वन फाइव बाइक बरामद की है।गिरफ्तार सभी आरोपितों को पुलिस ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर