सरकार दिव्यांगजन एवं पिछड़े वर्ग के लोगों को सशक्त बना रही : नरेंद्र कश्यप

 सम्बोधित करते नरेन्द्र कश्यप

-जनता ने परिवारवादी पार्टी को नकार दिया है : नरेंद्र कश्यप

-राहुल, अखिलेश पहले भी कुछ नहीं किये और आगे भी कुछ नहीं कर पाएंगे

प्रयागराज, 28 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि हमारी डबल इंजन की सरकार दिव्यांगजनों एवं पिछड़ों को लगातार सशक्त बनाने की दिशा में कार्य कर रही है। पिछड़ा वर्ग के बच्चों को स्कॉलरशिप, शादी का अनुदान, निःशुल्क छात्रावास, सीसीसी कॉलेज का प्रशिक्षण दिलाकर उन्हें उनके पैरों पर खड़ा करने का कार्य कर रही है।

बुधवार को जिला पंचायत सभागार में दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनांतर्गत कृत्रिम अंग सहायक उपकरण एवं ओ लेवल सी.सी.सी प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम किया गया। मुख्य अतिथि नरेन्द्र कश्यप ने कहा कि मोदी सरकार ने ओबीसी समाज के लिए ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा दिया और ओबीसी कमीशन के अध्यक्ष को राज्य मंत्री का दर्जा दिया। उनके बच्चों को मेडिकल की शिक्षा के अंतर्गत होने वाले नीट की परीक्षा, सैनिक विद्यालय एवं केंद्रीय विश्वविद्यालय में 27 प्रतिशत आरक्षण देकर ओबीसी समाज को स्वावलम्बी बनाने का कार्य कर रही है।

राज्य मंत्री ने आगे कहा कि हमारी सरकार दिव्यांगजनों के अंदर छिपी दिव्य शक्ति को जागृत करने हेतु उन्हें हर प्रकार की मदद करते हुए उन्हें सशक्त बनाने की दिशा में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कभी उत्तर प्रदेश में सपा के शासन में गुंडों का राज था, आज कानून व्यवस्था का राज है। प्रदेश के गुंडे हताश हैं और थर-थर कांप रहे हैं। लोग अमन-चैन के साथ जीवन जी रहे हैं। आगामी लोकसभा के चुनाव में प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी को सभी 80 सीटों पर जिता रही है। सपा, बसपा और कांग्रेस अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे और उनका राजनीतिक भविष्य भी खतरे में है।

उन्होंने आगे कहा कि पहले भी राहुल गांधी और अखिलेश एक होकर चुनाव लड़ चुके हैं। वह पहले भी कुछ नहीं कर पाए और आगे भी कुछ नहीं कर पाएंगे, क्योंकि जनता ने अब परिवारवादी पार्टी को पूरी तरीके से नकार दिया है। अखिलेश यादव को उनके पार्टी के बड़े नेता छोड़कर चले जा रहे हैं और राज्य सभा के चुनाव में उनकी पार्टी की हार का परिणाम उन्हें आईना दिखा रहा है। उन्होंने मोदी एवं योगी सरकार द्वारा दिव्यांगजनों एवं पिछड़ा समाज के लोगों के लिए संचालित कल्याणकारी योजनाओं पर किए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर सांसद केशरी देवी पटेल, विधायक गुरु प्रसाद मौर्य एवं क्षेत्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष अश्वनी पटेल ने कहा कि मोदी एवं योगी सरकार पिछड़ों, वंचित, निर्बल एवं दिव्यांग भाई बहनों को उनको सम्मान से जीने का अधिकार देकर उन्हें सरकार की हर योजनाओं का लाभ प्रदान कर उन्हें स्वावलम्बी बना रही है।

मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि राज्यमंत्री ने दिव्यांगजनों को 100 ट्राईसाइकिल, 100 ह्वीलचेयर, 250 ईयर यंत्र हियरिंग और 50 ब्रैल किट वितरित किया और ओ लेवल पिछड़ा वर्ग के लगभग 150 बच्चों को सीसीसी का प्रमाण पत्र दिया। कार्यक्रम का संचालन शैलेंद्र मधुर श्रीवास्तव ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम

   

सम्बंधित खबर