जीडीसी महानपुर में एक सप्ताह तक चलने वाले शीतकालीन शिविर की हुआ उद्घाटन

कठुआ 13 मार्च (हि.स.)। जीडीसी महानपुर की एनएसएस इकाई ने एक सप्ताह तक चलने वाले शीतकालीन शिविर का उद्घाटन किया। जोकि 13 मार्च से 20 मार्च 2024 तक कॉलेज के विभिन्न विभागों के सहयोग से आयोजित किया जाएगा।

इस शिविर का उद्देश्य एनएसएस स्वयंसेवकों को सामुदायिक सेवा प्रदान करने में व्यावहारिक अनुभव प्रदान करना है। शिविर का आयोजन कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ संगीता सूदन की देखरेख और प्रोफेसर रूपाली जसरोटिया एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी द्वारा किया गया। उन्होंने कॉलेज के विभिन्न विभागों के सहयोग से एक सप्ताह तक चलने वाले एनएसएस शीतकालीन शिविर के दौरान आयोजित की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. बलबिंदर सिंह फिजिकल डायरेक्टर एवं शमस दीन खान बीडीओ ब्लॉक पदाधिकारी थे जिन्हें मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत गणमान्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से की गई। डॉ. बलबिंदर सिंह ने मुख्य भाषण दिया।

अपने संबोधन में उन्होंने छात्रों को समाज के कल्याण के लिए ऐसे शिविरों और कार्यक्रमों के महत्व के बारे में बताया। द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा मोनिका एवं अमीषा ने राष्ट्रीय सेवा योजना के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। प्रोफेसर रूपाली ने कार्यक्रम की मेजबानी की और डॉ. सपना ने औपचारिक धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर