एसकेआरएयू अंतर महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता का गुरुवार से आयोजन

बीकानेर, 13 मार्च (हि.स.)। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय (एसकेआरएयू) बनने के बाद पहली बार अंतर महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। ये आयोजन 14-17 मार्च को कृषि विश्वविद्यालय परिसर में ही होगा। खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर कुलपति डॉ अरुण कुमार ने बुधवार को विश्वविद्यालय परिसर में बने इंडोर हॉल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी विस्तृत जानकारी मीडिया को दी गयी।

कुलपति डॉ. अरुण कुमार ने बताया कि खेलकूद प्रतियोगिता को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। प्रतियोगिता में विजेताओं को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें सभी सुविधाएं प्रदान की जायेंगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले कुलपति ने सभी खेल मैदानों का जायजा लिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विश्वविद्यालय स्पोर्ट्स बोर्ड चेयरमैन डॉ वीर सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में कृषि विश्वविद्यालय से संबंधित सात संगठक महाविद्यालय श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू में चांदगोठी, झुंझुनू में मंडावा और बीकानेर के कृषि महाविद्यालय के अलावा आईएबीएम और सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के विद्यार्थी इसमें हिस्सा ले सकेंगे। डॉ सिंह ने बताया कि खेल प्रतियोगिता के सफल आयोजन को लेकर कॉर्डिनेशन कमेटी,ऑर्गेनाइजिंग कमेटी समेत कुल 12 विभिन्न समितियां बनाई गई हैं।खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ कृषि विश्वविद्यालय परिसर स्थित खेल स्टेडियम में महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ मनोज दीक्षित के मुख्य आतिथ्य में और समापन विद्या मंडप में राजूवास के पूर्व कुलपति प्रो.ए के गहलोत के मुख्य आतिथ्य में होगा।

स्पोर्ट्स बोर्ड सचिव डॉ वी एस आचार्य ने बताया कि खेलकूद प्रतियोगिता के अन्तर्गत वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, शतरंज, कबड्डी, टेबल टेनिस, बैडमिंटन समेत एथलेटिक्स में 100 मीटर, 200 मीटर दौड़, लंबी कूद, गोला फेंक खेलों का आयोजन किया जाएगा। सभी खेलों में छात्र छात्राएं दोनों हिस्सा ले सकेंगे। निदेशक प्रसार डॉ सुभाष चंद्र ने धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच संचालन पीआरओ सुरेश बिश्नोई ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर