लोहरदगा में मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण

लोहरदगा, 14 मार्च (हि.स.)। लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों व कर्मियों में से कुल छह सौ पदाधिकारियों-कर्मियों का मतदान प्रक्रिया संबंधी प्रशिक्षण आज सीएम उत्कृष्ट हिंदू उच्च विद्यालय, लोहरदगा में आयोजित किया गया। प्रशिक्षकों ने सभी दो पालियों में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में मतदान के पूर्व की तैयारियों, मतदान की तिथि और मतदान उपरांत किये जाने वाले कार्यों के त्रुटिरहित निष्पादन की जानकारी दी गई।

सभी को उनके दायित्वों की जानकारी दी गई। सभी को निर्देश दिया गया कि निर्वाचन को अच्छी तरह संपन्न कराना ही मूल उद्देश्य है। मतदान के दिन किसी प्रकार गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए प्रशिक्षण अच्छी तरह प्राप्त करना अनिवार्य है। प्रशिक्षण 15 मार्च को भी दो पालियों में सीएम उत्कृष्ट नदिया हिंदू उच्च विद्यालय में होगा।

यह प्रशिक्षण ज्ञान शंकर जायसवाल, जिला आपूर्ति पदाधिकारी-सह-प्रभारी पदाधिकारी प्रशिक्षण कोषांग, सुजाता कुजूर, भूमि सुधार उप समाहर्ता-सह-प्रभारी पदाधिकारी प्रशिक्षण कोषांग और विभाकर, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी-सह-प्रभारी पदाधिकारी प्रशिक्षण कोषांग द्वारा दिया जाएगा। प्रशिक्षण में आवश्यक सहयोग के लिए 14 कर्मियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोपी

/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर