छात्र जीवन तपस्वी का जीवन: डॉ.सी.एल.मौर्य

कानपुर, 15 मार्च (हि.स.)। छात्र जीवन तपस्वी का जीवन है और इसमें सदैव संघर्षरत रहना चाहिए। यह बात शुक्रवार को चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कानपुर के उद्यान महाविद्यालय एवं गृह विज्ञान के राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर उद्घाटन के मौके पर सीएसए के कृषि विज्ञान संकाय के अधिष्ठाता डॉ.सी.एल. मौर्य ने कहा।

उन्होंने कहा कि शिविर में छात्र—छात्राओं को बहुत कुछ सीखने के साथ समाज की सेवा करने का अवसर मिलता है। यह अनुभव जीवन के लिए बहुत उपयोगी होता है। इस मौके पर मेडिकल अधिकारी डॉ. एस. के. सिंह ने स्वास्थ्य से लेकर जागरूक किया एवं रक्तदान शिविर के लिए छात्र छात्राओं को प्रेरित करते हुए रक्तदान का लाभ भी बताए।

डॉ. रामजी गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को जीवन में अनुशासित रहने के महत्व बताएं और समय के महत्व के बारे में भी बताया एवं हर संभव मदद प्रदान करने वचन दिया।

डॉक्टर रश्मि सिंह कार्यक्रम अधिकारी इकाई 3 ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस आयोजन में एनएसएस की शुरुआत, विस्तार और महत्व के बारे में एनएसएस कोऑर्डिनेटर डॉ.अर्चना सिंह ने बताकर छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया। इस कार्यक्रम में अधिष्ठाता कृषि विज्ञान संकाय डॉ. सी. एल. मौर्य, अधिष्ठाता गृह विज्ञान डॉ. मुक्ता गर्ग, डॉ. संजीव सचान, डॉ. ए. के. सचान, डॉ. रश्मि, डॉ. रामजी गुप्ता, और डॉ एस. के. सिंह डॉक्टर रितु पांडेय आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर