तृणमूल कांग्रेस को मिली भदोही लोकसभा सीट, ललितेश बने उम्मीदवार

लखनऊ, 15 मार्च(हि.स.)। समाजवादी पार्टी(सपा) के प्रदेश कार्यालय से शुक्रवार को सात लोकसभा सीटों का विवरण जारी किया गया। जिसमें भदोही लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस के खाते में दी है। गठबंधन में तृणमूल कांग्रेस की इंट्री से प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों ही मजबूत होंगी।

कांग्रेस की राजनीति को बॉय-बॉय कर तृणमूल कांग्रेस से जुड़ने वाला स्वर्गीय कमलापति त्रिपाठी का परिवार भदोही लोकसभा सीट में लगातार सक्रिय है। समाजवादी पार्टी की ओर से भदोही सीट तृणमूल कांग्रेस को दिये जाने के बाद कमलापति त्रिपाठी के पपौत्र ललितेशपति त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया गया है।

उल्लेखनीय है कि ललितेशपति त्रिपाठी उत्तर प्रदेश की राजनीति में मड़िहान विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रहे। लोकसभा चुनाव में मनचाही सीट नहीं मिलने पर ललितेश ने तृणमूल कांग्रेस का रुख कर दिया था। जिसके बाद से तृणमूल कांग्रेस की राजनीतिक क्षमता बढ़ाने का काम ललितेशपति त्रिपाठी करते आ रहे हैं।

ललितेशपति के समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता से अच्छे संबंध हैं। अखिलेश यादव के साथ उनकी एक्स पर फोटो वायरल होती रही है। वाराणसी के औरंगाबाद मोहल्ले में ललितेशपति और उनके पिता राजेशपति त्रिपाठी सपरिवार रहते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर