तकनीकी और नवाचार के साथ शुरू करें अपना उद्यम : डॉ. योगेंद्र प्रताप

-छात्रों और उद्यमियों ने प्रस्तुत किये बिजनेस मॉडल

-12 दिवसीय उद्यमिता प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन

गोपेश्वर, 16 मार्च (हि.स.)। चमोली जिले के तलवाड़ी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. योगेंद्र प्रताप सिंह ने उद्यमियों से परिश्रम और नवाचार के साथ अपना उद्यम शुरू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि आज के समय में तकनीकी एवं नवाचार के साथ किए गए उद्यम हमेशा ही सफल रहे हैं।

उन्होंने ये विचार चमोली जिले के तलवाड़ी महाविद्यालय में चल रहे 12 दिवसीय उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन समारोह में व्यक्त किये। इस समारोह में प्रमाण पत्र और स्मृति चिह्न वितरण के साथ संपन्न हो गया है। इस अवसर पर प्रशिक्षण ले रहे छात्रों की ओर से अपने बिजनेस मॉडल भी प्रस्तुत किये गये।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि रमेश चंद थपलियाल ने प्रशिक्षण ले रहे छात्रों से कहा कि अपने हुनर की दम पर कार्य को शुरू करें तो उसमें चुनौतियों के बावजूद भी सफलता निश्चित रूप से मिलती है। कार्यक्रम में भावना, दीपक, हिमाक्षी, सचिन, मयंक, रिया, नेहा ने विभिन्न विषयों पर अपने पावर पॉइंट के माध्यम से अपने बिजनेस मॉडलों का प्रस्तुतीकरण किया।

इस मौके पर टीएफसी के अनिल थपलियाल, नोडल अधिकारी डॉ. शंकर राम, कार्यक्रम समन्वयक रमेश जोशी, डॉ. नीतू पांडे, डॉ. प्रतिभा आर्य, पीटीए के अध्यक्ष महिपाल सिंह रावत आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर