सीडीएस बिपिन रावत का राष्ट्र सेवा में योगदान हमेशा स्मरणीय रहेगा

-जनरल बिपिन रावत पार्क के लिए जल्द होगा कमेटी का गठन

देहरादून, 16 मार्च (हि.स.)। सैनिक कल्याण मंत्री ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को स्मरण करते हुए कहा कि राष्ट्र सेवा में उनका योगदान हमेशा स्मरणीय रहेगा। उनकी यादों को जिंदा रखने के लिए प्रदेश सरकार गुनियाल गांव में भव्य सैन्य धाम का निर्माण कर रही है।

शनिवार को कनक चौक स्थित जनरल बिपिन रावत पार्क में प्रथम सीडीएस स्व.जनरल बिपिन रावत की जयंती पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि जनरल बिपिन रावत पार्क के सौंदर्यीकरण सहित अन्य कार्यों को संपादित करने के लिए जल्द ही एक एक कमेटी बनाई जाएगी। इसके बाद उस कमेटी के अनुरूप आगे के कार्य किए जाएंगे। भव्य सैन्य धाम का मुख्य द्वार शहीद सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नाम पर बनाया जा रहा है।

मंत्री ने बताया कि उत्तराखंड के युवाओं को सेना में लंबाई में 5 सेंटीमीटर की छूट जनरल बिपिन रावत की वजह से ही संभव हो पाई। पहाड़ के युवाओं की लंबाई मैदानी इलाकों के युवाओं से थोड़ी कम होती है। युवाओं को सेना में नौकरी के लिए लंबाई में छूट के लिए मिलकर अपनी बात रखी और इसकी उन्होंने स्वीकृति दी।

मंत्री ने कहा कि जनरल बिपिन रावत की ओर से बॉर्डर के दो ब्रिगेड पिथौरागढ़ और जोशीमठ में सेना के माध्यम से गांवों को संवारने का कार्य हो रहा है यह भी किया गया है।

इस मौके पर विधायक खजान दास,जनरल सम्मी सभरवाल,उपनल एमडी जे.एस बिष्ट, उपनिदेशक कर्नल बीएस रावत,कर्नल आरएल थापा,सुरेंद्र राणा,भूपेंद्र कटेत सहित कई पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर