धर्म दत्त महाराज को न्यायालय ने किया तलब

हरिद्वार, 16 मार्च (हि.स.)। सिविल न्यायालय ने धर्म दत्त महाराज को तलब किया है। एडवोकेट अरुण भदोरिया ने तृतीय अपर सिविल जज न्यायालय हरिद्वार में स्वामी धर्म दत्त महाराज के खिलाफ आदि शंकराचार्य के चेहरे को हटाकर उस चेहरे के स्थान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फोटो को एडिट किया और उनके हाथ में शंकराचार्य वाला दंड दिखाया।

स्वामी धर्म दत्त ने देश के प्रधानमंत्री मोदी को अयोध्या में राम मंदिर पूजा को लेकर चुनावी राम लिखकर अमर्यादित टिप्पणी की और उसको अपनी फेसबुक आईडी में पर वायरल किया। इसको लेकर अरुण भदोरिया एडवोकेट ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कृत्य बताते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

इस संबंध में सबसे पहले धर्म दत्त महाराज को कानूनी नोटिस भेजा गया, लेकिन उनके कोई भी जवाब न दिए जाने पर अरुण भदोरिया ने न्यायालय में शरण ली। न्यायालय में वादी अरुण भदौरिया के बयान हुए। दो गवाहों के बयान दर्ज करने के पश्चात न्यायालय ने धर्म दत महाराज को न्यायालय में हाजिर करने के लिए धारा 153 अ ब 298 आईपीसी व 67 ए आईटी एक्ट में तलब किया है। इसकी अगली तिथि 17 अप्रैल नियत की है। स्पष्ट है कि अब धर्म दत्त महाराज को शीघ्र न्यायालय हरिद्वार में हाजिर होना पड़ेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर