छतरपुर: स्वतंत्र मतदान में बाधक तत्वों पर होगी सख्ती से कार्रवाई

छतरपुर, 16 मार्च (हि.स.)। जिले में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 स्वतंत्र, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के लिए व्यापक स्तर पर सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं। शनिवार को जिला मुख्यालय पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप जी.आर. और पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने सेंट्रल आर्म्स पैरामिलिट्री फोर्सेस एवं पुलिस बल के साथ छतरपुर शहर के मुख्य मार्गों से पैदल फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च के पहले ऑडिटोरियम में फोर्सेस को विधान सभा निर्वाचन के दौरान कर्तव्यों के निर्वहन के संबंध में जानकारी दी गई। साथ ही निष्पक्ष और बाधारहित चुनाव के दृष्टिकोण अनुरूप छतरपुर जिले की अंतर्राज्यीय सीमाओं, क्रिटिकल मतदान केन्द्रों सहित जिले की पृष्ठभूमि के बारे में बताया गया और भारत निर्वाचन आयोग के निर्देर्शों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी जी.आर. ने कहा कि जिले में 26 अप्रैल को मतदान होना है। मतदान स्वतंत्र, शांतिपूर्ण रूप से हो। मतदाता बिना किसी डर, भय या दवाब के निर्भीक होकर मतदान करना सुनिश्चित करें। जिले में इसके लिए 51 आदतन अपराधियों के विरूद्ध जिला बदर की कार्यवाही की गई है। पुलिस अधीक्षक श्री जैन ने कहा कि जिले में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के दौरान सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था रहेगी। फोर्सेस एवं पुलिस बल पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी चुनाव ड्यूटी को करें। जिससे जिले में भयमुक्त, दवाबरहित और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो। मतदाता बिना किसी डर भर के निर्भय होकर मतदान करें। फ्लैग मार्च में एएसपी विक्रम सिंह, एसपी अमन मिश्रा सहित विभिन्न थानों के पुलिस अधिकारी बल के साथ शामिल हुये। फ्लैग मार्च ऑडिटोरियम से शुरू होकर जवाहर रोड, बस स्टैण्ड, फुब्बारा चौक होते हुए गांधी चौक पहुंचा और महल रोड से छत्रसाल चौक पर समाप्त हुआ।

फ्लैग मार्च के दौरान अधिकारियों द्वारा आमजनता से संवाद करते हुए चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था में सहयोग करने और त्योहारों को शांति पूर्ण मनाने तथा आदर्श आचरण संहिता का कड़ाई से पालन करने की अपील की गई। उन्होंने कहा आदेशों और नियमों के पालन की अवहेलना करने वाले की जानकारी तत्काल पुलिस को अवगत कराएं।

हिन्दुस्थान समाचार: सौरभ भटनागर/मुकेश

   

सम्बंधित खबर