नवविवाहिता की मौत पर मायके वालों ने काटा हंगामा

--घर में लगायी आग, पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाई कई लोगों की जान, सास ससुर की मौत

प्रयागराज, 19 मार्च (हि.स.)। प्रयागराजः मुट्ठीगंज के सत्ती चौरा में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। मायके वालों ने पहुंचकर देर रात भारी हंगामा किया और आगजनी की। मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया और कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। लेकिन आज सुबह चार बजे पुलिस ने निरीक्षण किया तो पाया कि मृतका के सास व ससुर दोनों की मौत हो गयी है। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

धूमनगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत झलवा निवासी सरदारी लाल ने अपनी बेटी अंशिका का विवाह बड़े धूमधाम से किया था। मुठ्ठीगंज के सत्तीचौरा मुहल्ले में रहने वाले फर्नीचर कारोबारी अंशु केसरवानी के साथ किया था। रात में अंशिका (21) ने फांसी लगाकर जान दे दी।

डीसीपी दीपक भूकर ने बताया कि मृतका के मायके वालों ने खबर पाकर रात में पहुंचकर हंगामा किया और दहेज का आरोप लगाकर मारने का आरोप लगाया। इसी बीच रात में विवाद के दौरान मकान में आग लगा दी। जिससे मुहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। मकान के अंदर ऊपरी तल पर कई लोग फंसे रहे। पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई। पुलिस आग की लफ्टो के बीच फंसे कई लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला। तब कहीं जाकर उन लोगों की जान बच पाई। लेकिन आज सुबह पुलिस निरीक्षण के दौरान कमरे में दो शव मिले। जिसे अंशु के पिता राजेन्द्र केसरवानी और मॉ शोभा का बताया जा रहा है। पुलिस ने तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस हर पहलुओं पर छानबीन कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर