मेरठ के सात लोगों की राजस्थान में कार में जिंदा जलकर मौत

घटना की जानकारी देते मृतक हार्दिक के मित्र मोहित गोयल

मेरठ, 14 अप्रैल (हि.स.)। राजस्थान के सीकर में चूरू-सालासर स्टेट हाईवे पर रविवार को तेज रफ्तार कार एक ट्रक से टकरा गई जिसमें मेरठ के सात लोगों की कार में जिंदा जलकर मौत हो गई। ये सभी लोग सालासर बालाजी के दर्शन करने के लिए गए थे। मरने वाले मेरठ में भाजपा के पूर्व विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल के रिश्तेदार हैं। इस हादसे से पीड़ित परिवार में कोहराम मच गया।

चूरू-सालासर स्टेट हाईवे पर एक तेज रफ्तार कार एक ट्रक से टकरा गई। इसके बाद कार और ट्रक में आग लग गई। कार में आग लगने से उसे दरवाजे नहीं खुल पाए और उसमें सवार तीन महिला, दो बच्चे और दो पुरुषों की जिंदा जलकर मौत हो गई। ये सभी मेरठ के निवासी थे और सालासर बालाजी मंदिर में दर्शन करने के बाद सती माता मंदिर जा रहे थे। मरने वालों में मेरठ की शिवशंकर पुरी निवासी नीलम गोयल पत्नी मुकेश गोयल, शारदा रोड निवासी व्यापारी आशुतोष गोयल पुत्र मुकेश गोयल, मंजू बिंदल पत्नी नरेंद्र बिंदल, हार्दिक बिंदल पुत्र नरेंद्र, स्वाति बिंदल पत्नी हार्दिक, दीक्षा पुत्री हार्दिक (4) और दीक्षा की दो साल की बहन शामिल हैं। मृतकों में एक ही परिवार के पांच लोग शामिल है। हार्दिक बिंदल मेरठ कैंट के पूर्व भाजपा विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल के रिश्तेदार थे। मेरठ में इस हादसे का पता चलते ही परिवार में कोहराम मच गया और परिवार के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। हार्दिक के मित्र मोहित गोयल ने बताया कि हार्दिक अपने परिवार के साथ माता मंदिर में दर्शन करने गया था। इसके बाद सती माता के दर्शन करने जा रहे थे। इसी बीच यह हादसा हो गया। हार्दिक के दो बहनोई अपने रिश्तेदारों के साथ शवों को लेने सीकर गए हैं।

बताया जाता है कि हादसे के बाद मृतकों के मोबाइल फोन जल गए थे। किसी तरह से पुलिस ने मोबाइल के सिम निकाल कर दूसरे फोन में डालकर नंबर डायल किए तो मृतकों के मेरठ निवासी होने का पता चला। इसके बाद मृतकों के अन्य रिश्तेदारों को घटना की सूचना दी गई। सात लोगों की मौत से मेरठ में उनके रिश्तेदारों और व्यापारियों में शोक की लहर दौड़ गई।

हिन्दुस्थान समाचार / डॉ. कुलदीप/प्रभात

   

सम्बंधित खबर