मुरैना: अज्ञात वाहन ने ली तेंदुए की जान

- मौके पर पहुंचे वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी

मुरैना, 19 मार्च (हि.स.)। जिले के सबलगढ़ से 7 किलोमीटर दूर राजपुर के पास मंगलवार की सुबह 10 बजे मृत अवस्था में तेंदुआ मिला है। जैसे ही वन विभाग एवं पुलिस को जानकारी मिली तुरंत मौके पर पहुंचकर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। जिस पर वन विभाग की सीसीएफ सूलिया, डीएफओ स्वरूप दीक्षित, एसडीओ फॉरेस्ट प्रतीक दुबे दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और तेंदुए के शव को वाहन में रखकर छोलेश्वर नर्सरी पर पोस्टमार्टम के लिए ले गए। जहां पोस्ट मार्टम के बगाद शव का दाह संस्कार करा दिया गया। तेंदुए की मौत का कारण तेज गति से गुजरने वाले किसी भारी वाहन से टकराना सामने आ रहा है।

बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह वन विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली कि राजपुर के पास एक तेंदुआ मृत अवस्था में पड़ा है। सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। प्रारंभिक जांच में पता चला कि तेंदुए को किसी भारी वाहन ने टक्कर मारी है, जिस वजह से उसकी मौत हो गई। मृतक तेंदुआ मादा है तथा उसकी उम्र की जानकारी पोस्ट मार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही पता चलेगी।

इस संबंध में डीएफओ स्वरूप दीक्षित का कहना है कि किसी भारी वाहन से टकराने से ही मादा तेंदुआ की मौत हुई है। यह क्षेत्र तेंदुए के विचरण का है। यहां अक्सर तेेंदुए आते ही रहते हैं। उधर आरोपी तक पहुंचने के लिए शिवपुरी से डॉग टीम भी बुलाई गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद

   

सम्बंधित खबर