निशीथ बनाम उदयन तकरार के बारे में पुलिस ने चुनाव आयोग को दी रिपोर्ट

कोलकाता, 20 मार्च (हि.स.)। कूचबिहार के दिनहाटा में तृणमूल-भाजपा झड़प की घटना की रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंप दी गई है। पुलिस की ओर से आयोग को रिपोर्ट सौंपी गयी है। आयोग पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

आयोग के सूत्रों के अनुसार, दिनहाटा घटना में तृणमूल की शिकायत के बाद प्राथमिकी दर्ज की गयी है। निशीथ सहित 25 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। चुनाव आयोग ने संबंधित अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश भी दिए हैं।

मंगलवार को तृणमूल और भाजपा के बीच तकरार हुआ था। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और कूचबिहार से भाजपा उम्मीदवार निशीथ प्रमाणिक और उत्तर बंगाल विकास मंत्री और दिनहाटा विधायक उदयन गुहा ने झड़प के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया। यहां तक कि एक वीडियो में भी दोनों मंत्री एक-दूसरे पर चिल्लाते नजर आए।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को दिनहाटा इलाके में एक पार्टी कार्यक्रम से घर जाते समय तृणमूल कार्यकर्ताओं और समर्थकों की निशीथ के सुरक्षा गार्डों से झड़प हो गई। दोनों पक्षों के भिड़ने से यह इलाका एक तरह से युद्ध का मैदान बन गया। पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ने दावा किया कि पार्टी कार्यकर्ता उदयन का जन्मदिन मनाने के लिए दिनहाटा चौपाटी इलाके में एकत्र हुए थे। उस वक्त निशीथ भी अपना चुनाव प्रचार पूरा कर उसी सड़क से गुजर रहे थे। उनके सुरक्षा गार्डों ने कथित तौर पर अचानक तृणमूल कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया।

भाजपा का जवाबी दावा यह है कि कार्यक्रम के बाद लौटते समय तृणमूल कार्यकर्ता दिनहाटा के पंचमाथा जंक्शन पर एकत्र हुए। जैसे ही भाजपा का जुलूस पहुंचा, वहां उन पर हमला कर दिया गया। दावा किया गया है कि भाजपा की ओर से किसी ने हमला नहीं किया। दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प में कई लोग घायल हो गये। दिनहाटा उपमंडल के पुलिस अधिकारी धीमान मित्रा भी घायल हो गये। घटना के विरोध में बुधवार को तृणमूल ने 24 घंटे का बंद बुलाया है।

मंगलवार को इस घटना पर चुनाव आयोग ने हस्तक्षेप किया था। जिला पुलिस को मौके पर जाने का निर्देश देने के साथ ही जिलाधिकारी को घटना पर नजर रखने को भी कहा गया है। इसके बाद बुधवार को पुलिस ने पूरी घटना की रिपोर्ट आयोग को सौंपी है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर